Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: Mitchell Starc के हाथ से निकली 'ड्रीम बॉल', लहराती गेंद को देखकर चकराया सरफराज का सिर; गुलाटी खाकर दूर गिरा ऑफ स्टंप

पर्थ टेस्ट के तीसरे दिन सरफराज अहमद 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और अपनी आंखें जमाने की कोशिश कर रहे थे। गेंदबाजी की कमान मिचेल स्टार्क संभाल रहे थे। स्टार्क के हाथ से निकली 76वें ओवर की चौथी गेंद पहले मिडिल स्टंप पर पड़ी और फिर लहराती हुई सरफराज अहमद का ऑफ स्टंप ले उड़ी। सरफराज का ऑफ स्टंप दो बार गुलाटी खाकर दूर गिरा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 16 Dec 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
AUS vs PAK: मिचेल स्टार्क ने सरफराज को क्लीन बोल्ड किया। फोटो क्रेडिट- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mitchell Starc bowled Sarfaraz Ahmed: मिचेल स्टार्क की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में की जाती है। स्टार्क जब अपनी लय में होते हैं, तो वह बड़े से बड़े बल्लेबाज की नाक में दम करके रखते हैं। कंगारू फास्ट बॉलर के हाथ से निकलने वाली लहराती गेंदें हर किसी का दिल जीत लेती हैं।

स्टार्क इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसी गेंदें फेंक चुके हैं, जिसका जिक्र सालों-साल किया गया है। अब एकबार फिर स्टार्क की ऐसी ही एक गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की खतरनाक गेंद ने सरफराज अहमद के होश उड़ाए और उनका ऑफ स्टंप दो बार गुलाटी खाकर दूर गिरा।

स्टार्क की 'ड्रीम बॉल'

दरअसल, पर्थ टेस्ट के तीसरे दिन सरफराज अहमद 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और अपनी आंखें जमाने की कोशिश कर रहे थे। गेंदबाजी की कमान मिचेल स्टार्क संभाल रहे थे। स्टार्क के हाथ से निकली 76वें ओवर की चौथी गेंद पहले मिडिल स्टंप पर पड़ी और फिर लहराती हुई सरफराज अहमद का ऑफ स्टंप ले उड़ी।

— Cricket is Love ❤ (@cricketfan__) December 16, 2023

गेंद में स्विंग के साथ-साथ रफ्तार भी थी, जिसके चलते पाकिस्तान के बल्लेबाज का ऑफ स्टंप दो बार गुलाटी खाकर दूर गिरा। सरफराज के पास स्टार्क की इस गेंद का कोई जवाब नहीं था और वह क्रीज पर खड़े होकर महज गेंद को निहारते रह गए। गेंद को खेलते समय ना तो सरफराज के पैर चले और ना ही वो गेंद की लाइन में मौजूद थे, जिसका खामियाजा उन्हें विकेट गंवाकर भुगतना पड़ा।

यह भी पढ़ेंटीम बस में ऐसा क्या हुआ कि Suryakumar खो बैठे अपना आपा, Arshdeep को उंगली दिखाकर दी वॉर्निंग; 'SKY' का यह रूप देखकर हर कोई हैरान

ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

पाकिस्तान की पूरी टीम पहली इनिंग में 271 रन बनाकर ऑलआउट हुई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 216 रन की विशाल बढ़त हासिल की। दूसरी इनिंग में कंगारू टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट स्कोर बोर्ड पर 84 रन लगा दिए हैं।

पहली पारी में शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वॉर्नर दूसरी इनिंग में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं, मार्नस लाबुशेन सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए। उस्मान ख्वाजा 34 और स्टीव स्मिथ 43 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।