Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: जो कभी ना सुधरे वो पाकिस्तान की फील्डिंग! बिना बाउंड्री के कुछ ऐसे एक गेंद पर लुटाए 5 रन; वीडियो देख आप भी पकड़ लेंगे सिर

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस बैटिंग कर रहे थे और गेंद आमेर जमाल के हाथों में थी। जमाल की गेंद को कमिंस ने कवर की ओर खेला और दो रन लेने के लिए दौड़ पड़े। फील्डर ने गेंद को पकड़ा और नॉन स्ट्राइकर छोर पर फेंका। नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े पाकिस्तान के फील्डर से आसान सा थ्रो नहीं रुका।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 29 Dec 2023 04:05 PM (IST)
Hero Image
AUS vs PAK: पाकिस्तान के फील्डर्स ने एक गेंद पर पांच रन लुटाए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीPakistan Team fielding AUS vs PAK: क्रिकेट की दुनिया में पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी के इतने चर्चे नहीं हैं, जितनी उनकी खराब फील्डिंग मशहूर है। 90 के दशक से लेकर अब तक पाकिस्तान फील्डर्स ने दर्शकों को अपनी साधारण फील्डिंग की वजह से ना जाने कितनी ही बार हंसी उड़ाने का मौका दिया है।

अब इसी का ताजा उदाहरण एकबार फिर मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में देखने को मिला है, जहां एक गेंद पर बिना बाउंड्री लगे पाकिस्तानी प्लेयर्स ने पांच रन मुफ्त में लुटा दिए। आइए पूरा माजरा आपको विस्तार से समझाते हैं।

कभी नहीं सुधरने वाली पाकिस्तान की फील्डिंग!

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस बैटिंग कर रहे थे और गेंद आमेर जमाल के हाथों में थी। जमाल की गेंद को कमिंस ने कवर की ओर खेला और दो रन लेने के लिए दौड़ पड़े। फील्डर ने गेंद को पकड़ा और नॉन स्ट्राइकर छोर पर फेंका। नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े पाकिस्तान के फील्डर से आसान सा थ्रो नहीं रुका।

यह भी पढ़ेंWTC Point Table: करारी हार से Team India को हुआ भारी नुकसान, टॉप पर पहुंचा SA; सीरीज गंवाने के बावजूद नहीं बदली Pakistan की पोजीशन

बॉल को पकड़ते-पकड़ते वह खुद जमीन पर धड़ाम से गिर गए, पर गेंद नहीं रुकी। इमाम उल हक अब बॉल को बाउंड्री पार जाने से रोकने के लिए बेहद तेजी से दौड़े और गेंद को रोकने में भी सफल हुए। हालांकि, तब तक कमिंस और एलेक्स कैरी तीन और रन दौड़ चुके थे। इस तरह से बिना बाउंड्री लगाए कंगारू बल्लेबाजों ने एक गेंद पर पांच रन आसानी से बटोर लिए।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) December 29, 2023

पाकिस्तान को मिली मेलबर्न में हार

पाकिस्तान की टीम को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 79 रन से हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में पाकिस्तान की पूरी टीम 237 रन बनाकर ढेर हुई। टीम के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क ने कहर बरपाते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, पैट कमिंस ने दूसरी इनिंग में पांच और मैच में कुल 10 विकेट अपनी झोली में डाले।