Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: Sachin Tendulkar ने दिल खोलकर की David Warner की तारीफ, अंतिम टेस्ट के बाद दिग्गज के लिए लिखा खास मैसेज

Sachin Tendulkar on David Warner ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच था। डेविड के फेयरवेल टेस्ट के बाद महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें खास अंदाज में बधाई दी। सचिन ने डेविड के लिए स्पेशल मैसेज लिखा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 06 Jan 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
Sachin Tendulkar ने David Warner को खास अंदाज में दी बधाई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sachin Tendulkar on David Warner: ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच था।

डेविड के फेयरवेल टेस्ट के बाद महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें खास अंदाज में बधाई दी। सचिन ने अपने एक्स( पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि डेविड वॉर्नर ने जिस तरह से टी20 से अपने आपको टेस्ट में ढाला और महानतम हासिल की, वो काबिले तारीफ के लायक है।

Sachin Tendulkar ने David Warner को खास अंदाज में दी बधाई

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले ही ये एलान कर दिया था कि वो सिडनी में खेले जाने वाले मैच के बाद टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। हालांकि, सीरीज के बीच में उन्होंने टेस्ट के साथ-साथ वनडे से भी संन्यास लेने का फैसला कर दिया।

बता दें कि डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपने आखिरी टेस्ट की आखिरी पारी में शानदार अर्धशतक जमाया और उसे बेहद ही शानदार तरीके से अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहा।

यह भी पढ़ें: AUS vs PAK Video: David Warner ने अपने विदाई टेस्ट के बाद जीता दिल, खास गिफ्ट देकर नन्हें फैन का बनाया दिन

ये उनके टेस्ट करियर का आखिरी मैच रहा, जिसमें उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाया। इस बीच वॉर्नर के लिए सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक विस्फोटक टी20 बल्लेबाज बनने से लेकर एक लचीला टेस्ट खिलाड़ी बनने तक की यात्रा अनुकूलनशीलता और धैर्य रखने का उदाहरण है। खेल में उनका परिवर्तन और विकास कमाल का रहा है, उन्होंने पारी को गति देने की कला में महारत हासिल करते हुए आक्रामक प्रदर्शन किया है। शानदार टेस्ट करियर के लिए बधाई डेविड! आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं।

ऐसा रहा डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर

अगर बात करें डेविड वॉर्नर के टेस्ट करियर की तो बता दें कि वॉर्नर ने 112 मैच खेलते हुए 44 की औसत और 70 के स्ट्राइक रेट से 8786 रन बनाए हैं, जिसमें 26 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेविड वॉर्नर दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।