Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: टेस्ट सीरीज से पहले Shan Masood के लिए आई बड़ी खुशखबरी, कप्तान बनने के बाद अब PCB से मिलेगा जमकर पैसा

शान मसूद (Shan Masood) को बाबर आजम (Babar Azam) के कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट कप्तान के लिए नियुक्त किया गया। इस बीच पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध सूची में पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद की श्रेणी को डी से बी में अपग्रेड करने का फैसला किया है। ऐसे में नए टेस्ट कप्तान बनने के बाद शान मसूद की सैलरी में बढ़ोत्तरी होगी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 30 Nov 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
Australia के खिलाफ सीरीज से पहले Shan Masood को PCB ने दिया बड़ा तोहफा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shan Masood Promotion Aus vs Pak: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 30 नवंबर को एक बड़ा एलान किया । पीसीबी ने टेस्ट कप्तान शान मसूद के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट को अपग्रेड कर दिया है। ये फैसला पाकिस्तान टेस्ट टीम के ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने के कुछ घंटे बाद लिया गया। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिससे पहले शान मसूद को पीसीबी से बड़ा तोहफा मिला है।

Australia के खिलाफ सीरीज से पहले Shan Masood को PCB से मिला बड़ा तोहफा

पीसीबी (PCB) ने नए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का कुछ समय पहले एलान किया था, जिसने इस साल की शुरुआत में खिलाड़ियों को 3 साल की रिटेनरशिप डील की पेशकश की थी। केंद्रीय अनुबंधों में चार श्रेणियां थी और उनमें से हर एक में खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से 100 प्रतिशत से ज्यादा वृद्धि का हिस्सा मिलता था।

इस बीच पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध सूची में पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद की श्रेणी को डी से बी में अपग्रेड करने का फैसला किया है। यह निर्णय बोर्ड की नीति के अनुरूप किया गया है कि अगर ए या बी श्रेणियों से नीचे के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी को कप्तान नियुक्त किया जाता है, तो उनका अनुबंध समाप्त हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: 'मैं शर्त हार गया', भारत के World Cup 2023 चैंपियन बनने पर लगाया था दांव; इंग्‍लैंड ने पूर्व कप्‍तान ने किया बड़ा खुलासा

गौतरलब हो कि शान मसूद (Shan Masood) को बाबर आजम (Babar Azam) के कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट कप्तान के लिए नियुक्त किया गया। ऐसे में पीसीबी द्वारा डी से बी कैटेगरी में बदलाव किए जाने के बाद शान मसूद ने कहा कि मेरे लिए, पाकिस्तान प्राथमिकता रही है। श्रेणियां मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती, केंद्रीय अनुबंधित होना एक बड़ा सम्मान है। मैं अवसर का आनंद ले रहा हूं और आगे बढ़ने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि मुझे किस श्रेणी में रखा गया है।

पीसीबी के इस सेंट्रेल कॉन्ट्रेक्ट में अपग्रेड करने के बाद अब शान मसूद की सैलरी में बढ़ोत्तरी होगी।

पीसीबी सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

कैटेगरी ए- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी

बढ़ोतरी: 202 फीसदी

कैटेगरी बी- फखर जमान, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शादाब खान, शान मसूद

बढ़ोतरी: 144 फीसदी

कैटेगरी सी- इमाद वासिम, अब्दुल्ला शफीक

बढ़ोतरी: 135 फीसदी

कैटेगरी डी- फहीम अशरफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, एहसानुल्लाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शाहनवाज दहानी, तैयब ताहिर, उसामा मीर और जमान खान का नाम है।

बढ़ोतरी: 127 फीसदी