Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs SA: ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी निकला कोविड-19 पॉजिटिव, फिर भी प्‍लेइंग 11 में है शामिल

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार से सिडनी में तीसरा टेस्‍ट मैच शुरू हुआ। ऑस्‍ट्रेलिया का एक खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि वो खिलाड़ी प्‍लेइंग 11 में शामिल है जबकि उनका नतीजा पॉजिटिव आया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 04 Jan 2023 11:57 AM (IST)
Hero Image
ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सिडनी में जारी तीसरा टेस्‍ट

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia cricket team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के बीच बुधवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तीसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच शुरू हुआ। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है।

ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) की 2018 के बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई। 26 साल के बल्‍लेबाज कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, लेकिन इसके बावजूद उन्‍हें प्‍लेइंग 11 में शामिल किया गया। रेनशॉ का रेपिड एंटीजेन टेस्‍ट पॉजिटिव निकला।

हालांकि, मैट रेनशॉ को कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बावजूद प्‍लेइंग 11 में जगह मिली है और संभवत: वह छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया ने पुष्टि की है कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज पॉजिटिव नतीजे के बावजूद मैच में हिस्‍सा लेना जारी रखेंगे। ध्‍यान दिला दें कि राष्‍ट्रगान के समय रेनशॉ ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों से अलग खड़े थे। इसके बाद उन्‍हें डगआउट में भी टीम से दूर बैठे हुए देखा गया। मैट रेनशॉ टीम से दूर रहेंगे और मैच खेलेंगे।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रवक्‍ता ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज मैथ्‍यू रेनशॉ सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से कुछ समय पहले असहज महसूस कर रहे थे और उन्‍हें स्‍क्‍वाड से दूर रखा गया है। रेपिड एंटीजेन टेस्‍ट में रेनशॉ का नतीजा पॉजिटिव आया। वो मैच में हिस्‍सा लेना जारी रखेंगे।'

कोविड-19 के दौरान बने आईसीसी कानून के मुताबिक अगर खिलाड़ी का नतीजा पॉजिटिव आता है और वो खेलने में सक्षम नहीं है तो स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी को आजमाया जा सकता है। मगर खिलाड़ी अगर खेलने लायक महसूस कर रहा है तो वो खेलना जारी रख सकता है। यही वजह है कि रेनशॉ को कोविड-19 पॉजिटिव होने के बावजूद मैच खेलने की अनुमति मिली है।

ऑस्‍ट्रेलिया की दमदार शुरुआत

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सिडनी टेस्‍ट की बात करें तो मेजबान टीम ने शानदार शुरुआत की है। ऑस्‍ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (10) के रूप में पहला विकेट गंवाया। इसके बाद उस्‍मान ख्‍वाजा (54*) और मार्नस लाबुशेन (79) ने दूसरे विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्‍कोर दिलाया। नॉर्ट्जे ने लाबुशेन को विकेटकीपर वेरेनी के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। खबर लिखे जाने तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 47 ओवर में 2 विकेट खोकर 147 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें: क्‍या शिखर धवन का वनडे करियर खत्‍म हो चुका है? भारतीय टीम के पूर्व कोच ने दिया जवाब

यह भी पढ़ें: शिवम मावी ने किया ड्रीम डेब्‍यू, श्रीलंकाई बल्‍लेबाज को बेहतरीन इनस्विंग पर किया बोल्‍ड, देखें वीडियो