Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs SA U19: पाकिस्तानी टीम पर बम की तरह फूटे टॉम! घातक गेंदबाजी कर पूरे बैटिंग ऑर्डर को किया तहस-नहस

बेनानी के विलोमूर पार्क में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से है। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही। कंगारू गेंदबाजों ने शुरू से ही पाकिस्तान को जमकर परेशान किया और पाकिस्तान टीम मैच में 48.5 ओवर पर सिमट गई। पाकिस्तान की टीम 200 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 08 Feb 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
Tom Straker के आगे पाकिस्तान का पूरा बैटिंग ऑर्डर हुआ तबाह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK U19) के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच बेनानी में खेला जा रहा है। इस सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान टीम 179 रन पर ऑलआउट हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों ने शुरू से ही मैच में पाकिस्तान पर शिंकजा कसा और कंगारू टीम के गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक गेंदबाज ने 6 विकेट लेकर पाकिस्तानी बैटर्स की जमकर खबर ली। 18 साल के इस गेंदबाज का नाम टॉम स्ट्रैकर (Tom Straker) हैं।

Tom Straker के आगे पाकिस्तान का पूरा बैटिंग ऑर्डर हुआ तबाह

दरअसल, बेनानी के विलोमूर पार्क में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से है। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही। कंगारू गेंदबाजों ने शुरू से ही पाकिस्तान को जमकर परेशान किया और पाकिस्तान टीम मैच में 48.5 ओवर पर सिमट गई। पाकिस्तान की टीम 200 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी।

पाकिस्तान टीम की तरफ से अजान अवैस और अराफत की जोड़ी ने पाकिस्तान टीम की पारी को मुश्किल समय में संभाला और दोनों के बीच शानदार साझेदारी हुई। दोनों ही खिलाड़ियों के बल्ले से अर्धशतक निकले, लेकिन दोनों ही फिर आउट हो गए और पाकिस्तान टीम 48.5 ओवर में 179 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें: SA20 Video: रॉकेट रफ्तार से आई गेंद को चीते जैसी फुर्ती से लपका, धोनी के साथी खिलाड़ी का वीडियो देख आप भी हो जाएंगे इंप्रेस!

कंगारू टीम की तरफ से 18 साल के टॉम स्ट्रैकर (Tom Straker) ने मैच में 6 विकेट लेकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। टॉम ने 9.5 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट लिए। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 2.40 का रहा।

बता दें कि टॉम सदरलैंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलते हैं। टॉम उम्र में जितने छोटे हैं, उतना ही वह गेंदबाजी में माहिर हैं। टॉम ने सेमीफाइनल मैच में धमाकेदार परफॉर्मेंस कर पूरी दुनिया में अपनी एक पहचान बना ली हैं। उन्हें कंगारू टीम का फ्यूचर स्टार माना जा रहा है। अब देखना यह होगा कि क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम 180 रन को चेज कर फाइनल टिकट हासिल कर पाती है या टॉम की मेहनत पर पानी फिरता हुआ नजर आएगा।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया 16 सदस्‍यीय टीम का एलान, पूर्व कप्‍तान को टीम से कर दिया बाहर