Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs SA: Kagiso Rabada की मैजिक बॉल पर आउट हुए Steve Smith, बल्लेबाज के साथ अंपायर भी ताकते रह गए मुंह

दरअसल ऑस्ट्रेलिया पारी का 10वां ओवर तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा कर रहे थे। रबाडा की पांचवीं गेंद स्मिथ के पैड पर जाकर लगी। साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों ने अपील की। मैदानी अंपायर ने अपील को नाकार दिया। कप्तान टेंबा बावुमा ने डीआरएस लिया। टीवी अंपायर ने देखा की गेंद बाहर न जाकर लेग स्टंप पर लग रही थी। अंपायर ने आउट दिया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 12 Oct 2023 09:16 PM (IST)
Hero Image
Steve Smith LBW, रबाडा की गेंद पर आउट हुए स्टीव स्मिथ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब स्टीव स्मिथ रबाडा की गेंद पर LBW आउट हो गए। थर्ड अंपायर के डिसीजन के बाद फील्ड अंपायर खुद स्मिथ भी अचंभित रह गए।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया पारी का 10वां ओवर तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा कर रहे थे। रबाडा की पांचवीं गेंद स्मिथ के पैड पर जाकर लगी। साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों ने अपील की। मैदानी अंपायर ने अपील को नाकार दिया। कप्तान टेंबा बावुमा ने डीआरएस लिया।

थर्ड अंपायर ने दिया आउट

थर्ड अंपायर ने रीप्ले देखा तो गेंद लेग स्टंप पर जाकर टकरा रही थी। टीवी अंपायर ने डीआरएस को सही ठहराया और आउट दिया। वापस जाते समय स्मिथ इस फैसले से हैरान थे। साथ ही मैदानी अंपायर विल्सन भी हैरान थे, किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि गेंद बाहर न जाकर स्टंप पर लग रही थी।

ऑस्ट्रेलिया का टॉप-आर्डर बिखरा

मैच की बात करें तो 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत रही। रबाडा और लुंगी एनगिडी की कहर बरपाती गेंद का कंगारू बल्लेबाज सामना नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया ने महज 65 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिया था। मार्को यान्सन, केशव महराज और लुंगी एनगिडी को एक-एक लविकेट मिले।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

यह भी पढ़ें- AUS vs SA: Quinton de Kock ने लगातार दूसरा शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, AB de Villiers की कर ली बराबरी

वहीं, कमिसो रबाड को दो विकेट मिला। रबाडा ने जॉश इंग्लिश को क्लीन बोल्ड आउट किया। गेंद गिरने के बाद बाहर न जाकर सीधा रही और स्टंप में जा लगी। जॉश इंग्लिश स्पीड से मात खा गए। रबाडा ने इन दो विकेट से साउथ अफ्रीका को मैच में दबाव बनाने में मदद की।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: वर्ल्ड कप में पाक को 8वीं बार हराने अहमदाबाद पहुंची भारतीय टीम, जोरदार हुआ स्वागत