Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs SL: कप्तान बदला, लेकिन नहीं बदली कहानी! World Cup इतिहास में Sri Lanka के नाम जुड़ा यह शर्मनाक रिकॉर्ड

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली जीत हासिल कर ली है। एकतरफा मैच में कंगारू टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से धूल चटाई। श्रीलंका द्वारा मिले 210 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया। कंगारू टीम की तरफ से मिचेल मार्श और जोश इंग्लिस ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 17 Oct 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
AUS vs SL: World Cup इतिहास में Sri Lanka के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sri Lanka Created Shameful Record:आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली जीत हासिल कर ली है। एकतरफा मैच में कंगारू टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से धूल चटाई। श्रीलंका द्वारा मिले 210 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया।

कंगारू टीम की तरफ से मिचेल मार्श और जोश इंग्लिस ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन अचानक कंगारू टीम ने मैच में वापसी करते हुए श्रीलंकाई टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया।

दासुन शनाका के विश्व कप से बाहर होने के बाद कुसल मेंडिस को टीम की कमान सौंपी गई, लेकिन कप्तान बदलने के बाद भी श्रीलंका के हालात नहीं बदले। विश्व कप इतिहास में श्रीलंका के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

AUS vs SL: World Cup इतिहास में Sri Lanka के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 के 14वें मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया। कुसल परेरा (78) और पथुम निसांका (61) रन के बीच पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद कंगारू टीम 209 रन पर ऑलआउट हो गई।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 88 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज की। कंगारू टीम की तरफ से मिचेल मार्श और विकेटकीपर जोश इंग्लिस ने अर्धशतकीय पारियां खेली, जबकि एजम जंपा ने 4 विकेट चटकाए।

श्रीलंकाई टीम ने विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम जोड़ लिया। श्रीलंका ने 42 बार विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा बार हार झेली। उनके अलावा जिम्बाब्वे ने भी 42 बार विश्व कप मैच में हार का सामना किया है। जबकि वेस्टइंडीज ने 35 और इंग्लैंड ने 34 बार ये अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

World Cup में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमें

श्रीलंका- 42 बार

जिम्बाब्वे- 42 बार

वेस्टइंडीज- 35 बार

इंग्लैंड-34 बार