Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: कभी नहीं देखा होगा ऐसा सेलिब्रेशन, पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट मिलते ही गुलाटी मारता दिखा कैरेबियाई गेंदबाज

मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया की वापसी चर्चा का विषय रही। वहीं उस्मान ख्वाजा का विकेट लेने वाले केविन सिंक्लेयर का सेलिब्रशेन सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र रहा। पहले सत्र में जल्द ही पांच विकेट गंवा चुके ऑस्ट्रेलिया को उस्मान ख्वाजा ने वापसी कराई। उस्मान ख्वाजा ने 131 गेंद का सामना करते हुए 75 रन का पारी खेली। ख्वाजा को केविन सिंक्लेयर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शिकार बनाया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 26 Jan 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
Kevin Sinclair ने हासिल की टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली विकेट। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन बेहद रोचक रहा। दूसरे दिन कुल 12 विकेट गिरे। वेस्टइंडीज की तेज गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह तबाह हो गया। एक समय ऑस्ट्रेलिया 54 रन पर पांच विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था। उसक वक्त उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी ने टीम को संभाला।

मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया की वापसी चर्चा का विषय रही। वहीं, उस्मान ख्वाजा का विकेट लेने वाले केविन सिंक्लेयर का सेलिब्रशेन सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र रहा। पहले सत्र में जल्द ही पांच विकेट गंवा चुके ऑस्ट्रेलिया को उस्मान ख्वाजा ने वापसी कराई। उस्मान ख्वाजा ने 131 गेंद का सामना करते हुए 75 रन का पारी खेली। ख्वाजा को केविन सिंक्लेयर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शिकार बनाया।

सिंक्लेयर ने ख्वाजा को किया आउट

सिंक्लेयर ने ख्वाजा को ऑफ-स्टंप पर गेंद की और ख्वाजा के बल्लेबाज का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप पर खड़े एलिक अथानाज ने आसान सा कैच लपक लिया। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका पहला विकेट था और सिंक्लेयर जाहिर तौर पर अपने उत्साह को रोक नहीं सके और कमेंटेटरों और दर्शकों को समान रूप से आश्चर्यचकित करते हुए डबल-कार्टव्हील मारते हुए जश्न मनाया।

— cricket.com.au (@cricketcomau) January 26, 2024

यह भी पढ़ें- गेंद पिच पर नाचती रही… फिर भी बैट्समैन ने ले लिए तीन रन, लाखों बार देखा गया वीडियो; पैट कमिंस भी हैरान

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बरपाया कहर 

बता दें कि दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 13 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज के 311 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी 9 विकेट पर 289 रन बनाकर घोषित कर दी। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने चार विकेट चटकाए।

यह भी पढे़ं- Tanmay Agrawal ने केवल 147 गेंदों में जड़ दिया तिहरा शतक, 21 छक्‍के जमाए; तितर-बितर हुई रिकॉर्ड्स बुक