Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड में की कटौती, इस खूंखार गेंदबाज को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

पहले टेस्ट में 360 रन से शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है।बॉक्सिंग डे के दिन शुरू होने वाले इस टेस्ट के लिए टीम ने एक बदलाव किया है। 14 खिलाड़ियों में से एक को हटाकर 13 कर दिया गया है। तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को टीम से रिलीज किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 10:35 AM (IST)
Hero Image
मेलवर्न टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान किया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Australia announce team for 2nd test against Pak: ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों घरेलू जमीन पर पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहले टेस्ट में 360 रन से शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

वॉर्नर को मिली टीम में जगह-

बॉक्सिंग डे के दिन शुरू होने वाले इस टेस्ट के लिए टीम ने एक बदलाव किया है। पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में दमदार शतक जड़ने वाले डेविड वॉर्नर को टीम में जगह दी गई है। डेविड वॉर्नर ने पहले टेस्ट में 164 रन की पारी खेलकर अपने आलोचकों को चुप करवा दिया है।

टीम में हुआ बदलाव-

टीम में बदलाव किया गया है कि 14 खिलाड़ियों में से एक को हटाकर 13 कर दिया गया है। तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को टीम से रिलीज किया गया है। दरअसल 25 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से खेल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Shaheen Afridi के बिगड़ते फॉर्म का असली कारण आया सामने, बड़े काम की PAK के लिए महान भारतीय दिग्गज की यह सलाह

वॉर्म अप मैच खेलेगी पाक टीम-

बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न में शुरू होगा। इससे पहले दोनों टीमों के पास 8 दिन का समय होगा। पाकिस्तान सीरीज को बराबर करने के लिए इस दौरान एक वार्म अप मैच भी खेलेगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी टीम में दूसरे टेस्ट के दौरान भी कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का चला जादू-

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पूरी टीम को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 89 पर ढेर किया। टीम केवल 30 ओवर तक ही मैदान पर टिक सकी, जिससे मैच चौथे दिन ही खत्म हो गया। ऐसे  में स्कॉट बोलैंड को भी टीम जगह मिली है।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरे टेस्ट के लिए टीम-

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, मिच मार्श, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन।

ये भी पढ़ें:- 'RCB के इस स्टार से करवाए ओपनिंग...', पूर्व कंगारू कप्तान ने David Warner के संन्यास पर टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह