Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC World Cup 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का एलान, स्टार बल्लेबाज हुआ ड्रॉप, Cameron Green को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं कैमरून ग्रीन सेलेक्टर्स का भरोसा जीतने में सफल रहे हैं। तेज गेंदबाज सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है। जोश इंग्लिस को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:41 AM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का एलान कर दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत की धरती पर खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। टेस्ट क्रिकेट में टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज माने जाने वाले मार्नस लाबुशेन को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं, कैमरून ग्रीन पहली बार 50 ओवर के विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे।

लाबुशेन को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी अपनी 15 सदस्यीय टीम में मार्नस लाबुशेन को नहीं रखा है। लाबुशेन का टीम में ना होने थोड़ा चौंकाने वाले फैसला भी है। तेज गेंदबाज सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, कैमरून ग्रीन भी विश्व कप के लिे सेलेक्टर्स का भरोसा जीतने में सफल रहे हैं। जोश इंग्लिस को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।

बल्लेबाजी में कौन-कौन?

ऑस्ट्रेलिया ने बैटिंग में अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर भरोसा जताया है। स्मिथ के अलावा ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर पर इस मेगा इवेंट में टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी होगी। मार्श इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में बल्ले से जमकर गदर काटा था।

कैसा है गेंदबाजी अटैक?

ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजी अटैक की कमान कप्तान पैट कमिंस के हाथों में होगी। कमिंस का साथ मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, सीन एबॉट देते हुए नजर आएंगे। वहीं, स्पिन विभाग की जिम्मेदारी एडम जैम्पा, एश्टन एगर के कंधों पर होगी। स्टार्क का प्रदर्शन हर बार विश्व कप में आला दर्जे का रहा है और इस बार भी टीम अपनी प्रमुख तेज गेंदबाज से ऐसे ही दमदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

भारत से होगी पहली भिड़ंत

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की पहली भिड़ंत भारत से 8 अक्टूबर को चेन्नई में होगी। विश्व कप के आगाज से ठीक पहले कंगारू टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाएगा, दूसरा मैच 24 और आखिरी मैच 27 सितंबर को खेला जाना है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, ट्रेविस हेड, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, कैमरून ग्रीन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा, मिचेल स्टार्क, सीन एबॉट।