Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए Australia टीम का एलान, स्टार बैटर हुआ बाहर, Glenn Maxwell की वापसी

भारत से तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। पैट कमिंस के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं फिट होकर ग्लेन मैक्सवेल टीम में लौट आए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल होने वाले ट्रेविस हेड को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 17 Sep 2023 02:58 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत से भिड़ने के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत से तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 18 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। पैट कमिंस के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, फिट होकर ग्लेन मैक्सवेल टीम में लौट आए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल होने वाले ट्रेविस हेड को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ग्लेन मैक्सवेल की वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज को मिस करने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय टीम में लौट आए हैं। मैक्सवेल ट्रेनिंग सेशन में अपना टखना चोटिल करवा बैठे थे, जिसके चलते उनको साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर होना पड़ा था। वर्ल्ड कप 2023 की टीम में जगह नहीं बना पाने वाले मार्नस लाबुशेन को भी भारत के खिलाफ मौका दिया गया है।

चोटिल ट्रेविस हेड बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल होने के बाद ट्रेविस हेड को टीम में शामिल नहीं किया गया है। हेड के बाएं हाथ के अंगूठे में गेंद लगी थी, जिसके बाद कोच ने फ्रैक्चर होने की पुष्टि की थी। हेड का ना होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है।

युवा तेज गेंदबाज को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में युवा तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन को भी शामिल किया है। जॉनसन को पहली बार वनडे टीम का बुलावा आया है। अब तक खेले दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों में स्पेंसर दो विकेट अपने नाम कर चुके हैं। द हंड्रेड टूर्नामेंट में जॉनसन का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा था।

यह भी पढ़ेंशतक जड़ने के बावजूद Shubman Gill की बैटिंग से नाखुश Yuvraj Singh, इंस्टाग्राम पोस्ट पर लगाई जमकर क्लास

ऐसा है टीम का बॉलिंग अटैक

ऑस्ट्रेलिया ने अपने सभी प्रमुख तेज गेंदबाजों को भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है। मिचेल स्टार्क तेज गेंदबाजी की अगुआई करते हुए नजर आएंगे। वहीं, जोश हेजलवुड, कप्तान पैट कमिंस नाथन एलिस, सीन एबॉट उनका साथ देते हुए दिखाई देंगे। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में कैमरून ग्रीन, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय वनडे टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।