Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: हेजलवुड-कमिंस ने बरपाया गेंद से कहर, ताश के पत्तों की तरह बिखरा वेस्टइंडीज का बैटिंग ऑर्डर; कंगारू बॉलर्स के नाम रहा पहला दिन

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को टीम के तेज गेंदबाजों ने जोरदार शुरुआत दी। कप्तान पैट कमिंस ने टी चंद्रपॉल को महज 6 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद कंगारू कप्तान ने क्रेग ब्रेथवेट को भी 13 रन के स्कोर पर चलता किया। वेस्टइंडीज की ओर से किर्क मैकेंजी एक छोर संभालकर खड़े रहे पर उनको बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 17 Jan 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा टेस्ट का पहला दिन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एडिलेड में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन कंगारू तेज गेंदबाजों के नाम रहा। पहली पारी में वेस्टइंडीज का बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा और पूरी टीम महज 188 रन बनाकर सिमट गई। जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने कहर बरपाते हुए मिलकर आठ विकेट अपने नाम किए।

कमिंस-हेजलवुड ने बरपाया कहर

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को टीम के तेज गेंदबाजों ने जोरदार शुरुआत दी। कप्तान पैट कमिंस ने टी चंद्रपॉल को महज 6 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद कंगारू कप्तान ने क्रेग ब्रेथवेट को भी 13 रन के स्कोर पर चलता किया। वेस्टइंडीज की ओर से किर्क मैकेंजी एक छोर संभालकर खड़े रहे, पर उनको बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका।

— ICC (@ICC) January 17, 2024

मैकेंजी ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैकेंजी ने 50 रन की शानदार पारी खेली और वह जोश हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद कैरेबियाई टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 188 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हेजलवुड ने 44 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए, जबकि कमिंस ने 41 रन खर्च करते हुए चार विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ेंNZ vs PAK: Babar Azam के सिक्स ने किया फैन को बुरी तरह घायल, दर्द से छटपटाता रहा; पाक बैटर का रिएक्‍शन सोशल मीडिया पर हुआ वायरल- VIDEO

ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए दो विकेट

दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में अपने दो बड़े विकेट गंवा दिए हैं। बतौर ओपनर पहली बार टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्मिथ को 12 रन के स्कोर पर शामर जोसेफ ने चलता किया। वहीं, मार्नस लाबुशेन 10 रन बनाकर चलते बने। उस्मान ख्वाजा 30 और कैमरून ग्रीन 6 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज से अभी 129 रन पीछे है और टीम के आठ विकेट बचे हुए हैं।