Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Australia Revised Squad: वर्ल्ड कप से पहले AUS ने चली बड़ी चाल, इस धाकड़ बल्लेबाज को किया टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप 2023 टीम में एक बदलाव किया है। चोटिल एश्टन एगर की जगह मार्नस लाबुशेन को शामिल किया गया है। वहीं बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को फ्रैक्टर होने के बावजूद टीम में बरकरार रखा गया है। हालांकि वहा भारत के साथ समाप्त हुई तीन मैचों की सीरीज में नहीं खेले थे।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 28 Sep 2023 07:11 PM (IST)
Hero Image
Marnus Labuschagne ने Ashton Agar को किया रिप्लेस। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्‍ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर एश्‍टन एगर भारत में होने वाले वर्ल्‍ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम स्क्वाड में बदलाव करते हुए एश्टन एगर की जगह मार्नस लाबुशेन को शामिल किया है। एश्टन पिंडली की चोट से उबर नहीं पाए हैं। इसके चलते वह भारत के खिलाफ समाप्त हुई वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप 2023 टीम में एक बदलाव किया है। चोटिल एश्टन एगर की जगह मार्नस लाबुशेन को शामिल किया गया है। वहीं, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को फ्रैक्टर होने के बावजूद टीम में बरकरार रखा गया है। हालांकि, वहा भारत के साथ समाप्त हुई तीन मैचों की सीरीज में नहीं खेले थे।

मार्नस लाबुशेन ने चयनकर्ताओं को किया प्रभावित

गौरतलब हो कि मार्नस लाबुशेन को पहले घोषित हुई वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई थी। लाबुशेन ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ लगातार अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा। भारत के खिलाफ सीरीज 2-1 से हारने के बावजूद लाबुशेन ने चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। वहीं, चोट से उबरने के बाद तीसरे वनडे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन देकर 4 विकेट चटाकए थे।

बता दें कि कंगारू टीम में एक ही स्पेशलिस्ट स्पिनर गेंदबाज है और वो हैं एडम जंपा, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की वापसी ने टीम की मुश्किलों को थोड़ा बहुत कम क दिया है। ऑस्ट्रेलिया अपने वर्ल्ड कप 2023 अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में भारत के खिलाफ करेगा।

वर्ल्ड कप के लिए संशोधित की गई ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जंपा