Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोरोना की भेंट चढ़ी टी20 सीरीज, आस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरा हुआ रद

Australia tour of New Zealand called off ओमिक्रोन वैरिएंट के आने के बाद से न्यूजीलैंड ने अंतरराष्ट्रीय सीमाएं फिर से खोलने का फैसला टाल दिया। ऐसे में सीरीज नहीं खेली जा सकती क्योंकि आस्ट्रेलियाई टीम ने क्वारंटाइन का इंतजाम नहीं किया है।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Wed, 09 Feb 2022 09:58 PM (IST)
Hero Image
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

वेलिंगटन, एपी। कोरोना महामारी का असर अब भी खेल पर पड़ रहा है। खिलाड़ियों के स्वास्थ और इससे जुड़ी बातों को लेकर क्रिकेट बोर्ड भी सख्त है। इसी का कारण है कि न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी-20 क्रिकेट सीरीज कोरोना से जुड़े सीमा प्रतिबंधों के कारण रद कर दी गई।

आस्ट्रेलिया ने पिछले साल नवंबर में टी-20 विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया था। दोनों टीमों को 17 से 20 मार्च तक नेपियर में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी थी। इससे पहले भी आस्ट्रेलिया में खेली जा रही सीरीज पर संकट के बादल मंडराते रहे हैं। हाल ही खत्म हुई एशेज सीरीज के मुकाबलों को लेकर भी आशंका जताई जा रही थी।

ICC ODI Rankings: ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट दूसरे और रोहित तीसरे स्थान पर काबिज, ये खिलाड़ी नंबर वन

ओमिक्रोन वैरिएंट के आने के बाद से न्यूजीलैंड ने अंतरराष्ट्रीय सीमाएं फिर से खोलने का फैसला टाल दिया। ऐसे में सीरीज नहीं खेली जा सकती, क्योंकि आस्ट्रेलियाई टीम ने क्वारंटाइन का इंतजाम नहीं किया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा, 'जिस समय सीरीज का कार्यक्रम तय हुआ था, हमें उम्मीद थी कि तस्मानिया की सीमाएं खुल जाएंगी, लेकिन ओमिक्रोन के आने के बाद से सब कुछ बदल गया और ऐसे में यह सीरीज नहीं खेली जा सकती।'

न्यूजीलैंड में चार मार्च से महिला विश्व कप होना है, जिसमें भाग ले रही सात टीमों भारत, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और बांग्लादेश को टूर्नामेंट से पहले क्वारंटाइन में रहना होगा। भारत की महिला टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है। एक मात्र खेले गए टी20 मैच में टीम को हार मिली। अब विश्व कप की तैयारी के मद्देनजर टीम वनडे मैचों की सीरीज में खेलने उतरेगी। 

Ind vs WI 2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 44 रन से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त