Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: बारिश के कारण पूरे दिन का खेल नहीं हो सका, ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी स्थिति की मजबूत

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउड़ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशेन और ट्रेविस हेड क्रीज पर मौजूद थे।पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 66 ओवर में 187 पर 3 विकेट रहा।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 26 Dec 2023 04:06 PM (IST)
Hero Image
पहले दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों पर रन नहीं बनाए। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Aus vs PAK boxing day test: पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउड़ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस बीच पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतारा।

शुरुआत रही शानदार-

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी शानदार रही और 90 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा। डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े। इसके बाद वॉर्नर 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद लाबुशेन क्रीज वपर आए और उन्होंने उस्मान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 18 रन जोड़े।

स्मिथ ने खेला करियर का 50वां टेस्ट-

इसके बाद जल्द ही 8 रन और बनाकर कुल 42 रन के साथ ख्वाजा पवेलियन लौट गए। ऐस में अपने करियर का तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए आए। हालांकि वह इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना सके। स्मिथ और लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इसके बाद स्मिथ 26 पर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें:- PAK के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट में Steve Smith ने हासिल किया खास मुकाम, ऐसा करने वाले बने 18वें कंगारू खिलाड़ी

पाकिस्तान गेंदबाजों ने लिए 3 विकेट-

पहले दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशेन और ट्रेविस हेड क्रीज पर मौजूद थे। दोनों ने स्टंप्स तक चौथे विकेट के लिए 33 जोड़े हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 66 ओवर में 187 पर 3 विकेट रहा। पाकिस्तान के गेंदबाजों की ओर से हसन अली, आमिर जमाल और आगाह सलमान ने एक-एक विकेट अपने नाम किया है।

सीरीज बराबर करना चाहेगी पाकिस्तान-

इसके साथ ही पाकिस्तान टीम इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज को 1-1 की बराबरी पर पहुंचाना चाहेगी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज को जीतना चाहेगी। पहला दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों जमकर रन बनाने के लिए तरसे। हालांकि पाकिस्तान गेंदबाजों ने भी तीन विकेट चटकाए।   

ये भी पढ़ें:- मेलबर्न टेस्ट में बल्ले के जरिए विरोध जताना चाहते हैं Usman Khawaja, ICC ने प्लेयर के अनरोध को नहीं किया स्वीकार