Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs AUS: ये कैसा फैसला! Josh Inglis ने पकड़ा बम कैच, अंपायर ने दिया आउट तो हो गई किरकिरी-Video

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर जोश इंगलिस को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच के दौरान कैच पकड़ने पर फैंस द्वारा कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। दरअसल जोश इंगलिस ने हैरी ब्रूक का एक कैच पड़ा और मैदानी अंपायर ने आउट करार दिया। हालांकि कैच को जांचने के लिए थर्ड अंपायर को रेफर किया। रिप्ले में दिखा कि गेंद मैदान पर पहले टप्पा खाई थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
जोश इंगलिस के कैच पड़ने पर हुआ हंगामा। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे वनडे मैच में कंगारू टीम के विकेटकीपर जोश इंगलिस को एक ग्राउंडेड कैच लपकने पर आलोचना का शिकार होना पड़ा। हैरानी की बात यह रही कि फील्ड अंपायर आउट करार भी दे दिया था। हालांकि, गलती का एहसास होने पर मामला थर्ड अंपायर को रेफर किया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है।

यह घटना इंग्लैंड की पारी के 17 वें ओवर में हुई जब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मिचेल स्टार्क द्वारा फेंके गए ओवर की पांचवीं गेंद पर हैरी ब्रूक ने लेग साइड से जा रही गेंद पर बल्ला लगाया। इंगलिस ने कैच पूरा करने के लिए अपनी बाईं ओर डाइव लगाई और गेंद पकड़ने के बाद अपने साथियों के साथ जश्न मनाने लगे।

मैदानी अंपायर ने दिया आउट

यही नहीं ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने कैच की अपील की और अंपायर जोएल विल्सन ने तुरंत अपनी अंगुली उठाकर आउट का संकेत किया। हालांकि, दोनों ऑन-फील्ड अंपायरों ने कैच को जांचने के लिए थर्ड अंपायर को रेफर करने का फैसला किया। सभी को आश्चर्य तब हुआ जब रिप्ले में दिखाया गया कि गेंद इंगलिस के दस्तानों में जाने से पहले फील्ड पर टप्पा खाया था।

रिप्ले देखने के बाद बदला गया फैसला

इसके बाद अंपायरों को अपना फैसला बदलकर नॉट आउट करना पड़ा। हालांकि, जैसे ही दर्शकों ने बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले देखा, उन्होंने इंगलिस के खेल भावना के विपरीत व्यवहार पर अपनी असहमति जताते हुए जोरदार हूटिंग की। साथ ही सोशल मीडिया पर भी इंगलिस पर जमकर हमला बोला गया।

यह भी पढे़ं- ENG vs AUS: हैरी ब्रूक ने पहला शतक जड़कर रिकॉर्ड्स बुक को हिलाया, वन-डे क्रिकेट में कर डाला बड़ा कारनामा

यह भी पढे़ं- AUS vs ENG 3rd ODI: हैरी ब्रूक ने शतक जड़कर तोड़ा कंगारूओं का घमंड, लगातार 14 जीत के बाद वनडे मैच हारा ऑस्ट्रेलिया