Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng Test: भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज Avesh Khan को किया स्‍क्‍वाड से रिलीज, तेज गेंदबाज अब रणजी ट्रॉफी में मचाएगा धमाल

Avesh Khan released from Team India टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई। भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले दो मैचों में विराट कोहली मौजूद नहीं है। इस बीच रजत पाटीदार टीम में शामिल हुए हैं जिसके चलते आवेश मध्य प्रदेश के लिए खेलेंगे।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 25 Jan 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
आवेश खान को रणजी ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया से रिलीज किया गया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Avesh Khan released from Team India: भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले दो मैचों में विराट कोहली मौजूद नहीं है। साथ ही दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में इन दिनों रणजी ट्रॉफी के मैच भी खेले जा रहे हैं।

रजत पाटीदार बने टीम इंडिया का हिस्सा

ऐसे में मध्य प्रदेश की टीम से स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार को विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किया गया। पाटीदार ने हाली ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। ऐसे में टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई।

आवेश रणजी ट्रॉफी मैच में होंगे शामिल

आवेश को रणजी ट्रॉफी के लिए रिलीज किया गया है। वह 26 जनवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच में मध्य प्रदेश की ओर से हिस्सा लेंगे। पाटीदार को विराट कोहली की जगह टीम इंडिया में जगह देने के लिए अब आवेश को इनका रिप्लेसमेंट चुना गया है।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng test: भारतीय टीम ने खोज लिया Virat Kohli का विकल्‍प, IPL और घरेलू क्रिकेट में जड़ चुका है विस्‍फोटक शतक

मैच का हाल

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अब तक 154 रन बना लिए हैं। भारतीय स्पिनर्स इंग्लैंड पर पूरी तरह से हावी रहे। अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने टीम के 4 विकेट चटकाए। अब यह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली भारतीय जोड़ी बन गई हैं। इंग्लैंड का पहला विकेट 55 रन पर गिरा और टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से बेबस नजर आया। स्पिनर्स ने ही मेहमान टीम के विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: England के खिलाफ सीरीज खेलने पर फूले नहीं समा रहे अश्विन, प्लेयर का उत्साह देख चोरी छिपे मुस्कुराने लगे Brendon McCullum