Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: धवन, रितुराज, श्रेयस व सैनी के बाद भारत का यह खिलाड़ी भी कोविड पाजिटिव पाया गया

India vs West Indies वनडे सीरीज से ठीक पहले चार भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन रितुराज गायकवाड़ श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी कोविड पाजिटिव पाए गए थे। अब इनके बाद टीम के गेंदबाजी आलराउंडर अक्षर पटेल भी पाजिटिव पाए गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 03 Feb 2022 03:46 PM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले वनडे सीरीज से ठीक पहले चार भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी कोविड पाजिटिव पाए गए थे। अब इनके बाद टीम के गेंदबाजी आलराउंडर अक्षर पटेल भी पाजिटिव पाए गए हैं। हालांकि अक्षर पटेल ने अभी तक भारतीय कैंप को ज्वाइन नहीं किया है। अब अक्षर पटेल पांचवें भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें इस वायरस ने प्रभावित किया है। इससे पहले बुधवार को चार भारतीय खिलाड़ियों का रिपोर्ट पाजिटिव आया था। 

अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन वो तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होने की वजह से अक्षर पटेल ने अहमदाबाद में भारतीय कैंप ज्वाइन नहीं किया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा।

अक्षर पटेल की बात करें तो चोटिल होने की वजह से वो पहले ही कुछ इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज से बाहर रह चुके हैं। वो साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। हालांकि रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में ये उम्मीद की जा रही है कि वो टीम के लिए एक बेहतर स्पिन आलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन कोलकाता के इडेन गार्डेंस में होगा। 

वैसे ये दूसरा मौका है जब अक्षर पटेल कोविड पाजिटिव पाए गए हैं। वैसे अगर कोविड की स्थिति ठीक नहीं रहती है तो चयन समिति को उनके विकल्प की भी तलाश करनी पड़ सकती है। आपको बता दें कि भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी को पहला वनडे मैच खेलना है जो भारत का 1000वां वनडे मुकाबला होगा। भारतीय टीम वनडे क्रिकेट इतिहास की पहली ऐसी टीम बनने जा रही है जो अपना 1000वां मुकाबला खेलेगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज बिना दर्शकों के खेली जाएगी।