Move to Jagran APP

IND vs SA: 4 छक्‍के से सजी पारी का हुआ बेहद निराशाजनक अंत, Axar Patel की फाइनल में कोशिश को याद रखेगी दुनिया

IND vs SA Final भारतीय टीम के लिए अक्षर पटेल ने फाइनल में 47 रन की उम्‍दा पारी खेली। अक्षर पटेल ने भारत के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाई और अपनी पारी के दौरान चार दनदनाते छक्‍के जमाए। हालांकि फाइनल मुकाबले में वह अनलकी रहे और अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। अक्षर पटेल की पारी को क्रिकेट फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 29 Jun 2024 09:41 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 09:41 PM (IST)
अक्षर पटेल ने विराट कोहली के साथ 72 रन की साझेदारी की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बड़े मैच में जब आपके टॉप ऑर्डर के खिलाड़ी फ्लॉप हो जाएं तो टीम पर दबाव आना लाजिमी है। तब आपको किसी करिश्‍मे की जरुरत होती है और अक्षर पटेल ने शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में कुछ ऐसा ही करके दिखाया। जब अक्षर पटेल क्रीज पर आए, तब भारतीय टीम संघर्ष कर रही थी क्‍योंकि 34 रन के स्‍कोर पर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे प्रमुख बल्‍लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे।

बापू के नाम से मशहूर अक्षर पटेल ने फिर विराट कोहली के साथ भारतीय टीम के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाई और चौथे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। विराट कोहली एंकर की भूमिका निभा रहे थे, जबकि अक्षर पटेल ने आक्रामक बैटर का रोल निभाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अपनी पारी के दौरान एक चौका और चार दनदनाते छक्‍के जमाए। पटेल ने 31 गेंदों में 47 रन की पारी खेली और भारतीय टीम को 100 रन के पार पहुंचाया।

पटेल की पारी का दुखद अंत

अक्षर पटेल और विराट कोहली ने बेहतरीन साझेदारी करके भारतीय टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने की राह दिखा दी। मगर पटेल दुर्भाग्‍यशाली रहे और अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। क्विंटन डी कॉक के सटीक थ्रो का शिकार होकर पटेल को पवेलियन लौटना पड़ा। पवेलियन लौटते समय भारतीय बल्‍लेबाज के चेहरे पर निराशा का भाव स्‍पष्‍ट रूप से देखा जा सकता था।

यह भी पढ़ें: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल के लाइव अपडेट्स पढ़ने के लिए क्लिक करें

कैसे आउट हुए पटेल

कगिसो रबाडा पारी का 14वां ओवर कर रहे थे। उनकी तीसरी गेंद पर विराट कोहली ने आगे बढ़कर फाइन लेग के ऊपर से शॉट खेलना चाहा, लेकिन विकेटकीपर कॉक ने डाइव लगाकर गेंद लपक ली। कॉक को गेंद लपकता देख दोनों बल्‍लेबाज बीच पिच पर रुक गए। कोहली अपनी क्रीज में लौट आए, जबकि पटेल की नजरें कॉक पर टिकी रही। फिर पटेल अपनी क्रीज में लौटने लगे और बल्‍ला घिस दिया ताकि क्रीज में पहुंच सके।

मगर रीप्‍ले में नजर आया कि पटेल थोड़ा लेट हो गए। क्विंटन डी कॉक का सटीक थ्रो सीधे स्‍टंप्‍स पर जाकर लगा और पटेल जरा सा बाहर रह गए। पटेल के आउट होने के बाद विराट कोहली (76) ने भारतीय पारी को संवारा और टीम इंडिया को 20 ओवर में 176/7 के स्‍कोर तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: फाइनल में हार्दिक पांड्या ने ठोकी स्‍पेशल सेंचुरी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के क्‍लब में ली एंट्री


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.