Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CPL 2024: आजम खान के मुंह पर लगी गेंद, पिच पर गिरे और हो गए आउट, देखें हैरान करने वाला Video

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज आजम खान इस समय कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। इस लीग में उन्हें गयाना अमेजन वॉरियर्स ने खरीदा है। आजम टीम के लिए कुछ कमाल नहीं कर पाए और सस्ते में आउट हो गए। वह जिस तरह से आउट हुए हैं वो चर्चा का विषय बना हुआ है। गेंद आजम के गले पर लगी और वह गिर गए.

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 31 Aug 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
आजम खान इस समय कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान जब भी मैदान पर उतरते हैं, कुछ न कुछ ऐसा कर देते हैं कि सुर्खियां बटोर लेते हैं। कभी अपनी बैटिंग से, कभी अपनी विकेटकीपिंग से तो कभी अपनी मजाक करने की आदत से। लेकिन इस बार आजम अपने आउट होने के कारण चर्चा में हैं। इसमें उन्हें चोट भी लगी।

आजम खान इस समय कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेल रहे हैं। आजम गयाना अमेजन वॉरियर्स का हिस्सा हैं। शुक्रवार रात को इस टीम का सामना एंटिगा एंड बारबुडा फाल्कंस से था। आजम की टीम को जीत तो मिल गई, लेकिन ये बल्लेबाज बुरी तरह से आउट हो गया और कोई बड़ी पार भी नहीं खेल पाया।

यह भी पढ़ें- स्विंग पर इतराने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजी की हो गई जमकर कुटाई, एक ओवर में खाए 16 रन, हरवा दिया मैच

गले पर लगी गेंद

169 रनों के टारगेट का पीछा कर रही गयाना की पारी का 12वां ओवर चल रहा था। गेंदबाजी कर रहे थे शमार स्प्रिंगर। स्प्रिंगर अपने ओवर की तीसरी गेंद फेंकने जा रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि आजम आगे आने की कोशिश कर रहे हैं। ये देखते ही स्प्रिंगर ने गेंद छोटी फेंक दी। गेंद शॉर्ट होने के कारण आजम ने इस पर पुल खेलना चाहा, लेकिन सही पोजिशन में न होने के चलते वह चूक गए। गेंद सीधा उनके गले और फिर मुंह पर लगी।

इतना ही नहीं। गेंद उनके शरीर को छूती हुई सीधा स्टंप पर जा लगी। आजम नीचे गिर गए थे। वह कुछ समझ पाते इससे पहले ही वह आउट हो चुके थे। पिच पर गिरने के बाद उन्होंने हेलमेट निकाल दिया। आजम ने नौ गेंदों पर नौ रन ही बनाए।

— Cricket Cricket (@cricket543210) August 31, 2024

ऐसा रहा मैच

एंटिगा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 168 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा 40-40 रन फखर जमां और इमाद वसीम ने बनाए। जमां ने 30 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से ये पारी खेली। वसीम ने 21 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के मारे। शाई होप ने गयाना के लिए 41 रनों की सर्वोच्च पारी खेली। ड्वायन प्रीटोरियस ने आखिरी ओवर में मोहम्मद आमिर पर 16 रन बना टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- 'भाई-भतीजावाद, गलत वादे और अन्‍याय', पाक क्रिकेटर ने घरेलू टूर्नामेंट से वापस लिया अपना नाम; PCB को जमकर लताड़ा