Move to Jagran APP

Babar Azam Birthday: अपना 30वां जन्मदिन कभी नहीं भूला पाएंगे पूर्व पाक कप्तान, खाते में जुड़ी अनचाही वजह

Babar Azam Birthday बाबर आजम का दिल उस वक्त टूटा जब उन्हें सेलेक्शन टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए स्क्वाड में नहीं चुना गया। ऐसा ही कुछ पिछले साल उनके 29वें जन्मदिन में हुआ था जब उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में भारत से हार मिली थी। पिछले दो सालों से बाबर आजम को बर्थडे पर निराश ही होना पड़ा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 15 Oct 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
Happy Birthday Babar Azam: बाबर आजम कभी नहीं भूल पाएंगे अपना 30वां जन्मदिन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Babar Azam Birthday: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। मौजूदा समय में वह पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इस समय वह फॉर्म से जूझ रहे हैं।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए बाबर आजम को पाकिस्तान की टीम में जगह नहीं मिली है। पहले टेस्ट में उनका बल्ला खामोश रहा था और वह सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में आज अपने बर्थडे के दिन वह मैच नहीं, बल्कि बेंच पर बैठे हुए हैं।

Happy Birthday Babar Azam: बाबर आजम कभी नहीं भूल पाएंगे अपना 30वां जन्मदिन

दरअसल, बाबर आजम (Babar Azam) का दिल उस वक्त टूटा जब उन्हें सेलेक्शन टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए स्क्वाड में नहीं चुना गया। ऐसा ही कुछ पिछले साल उनके 29वें जन्मदिन में हुआ था, जब उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में भारत से हार मिली थी। पिछले दो सालों से बाबर आजम को बर्थडे पर निराश ही होना पड़ा है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान की टीम 556 रनों के स्कोर बनाकर भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के कहर में ढेर हो गई। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के हाथों एक पारी और 47 रन से हार झेलनी पड़ी। 

यह भी पढ़ें: Babar Azam Net Worth: कितनी संपत्ति के मालिक हैं बाबर आजम, जानिए कहां-कहां से होती है कमाई

पाकिस्तान की टीम ने आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2023 में श्रीलंका के खिलाफ जीता था। उसके बाद से उन्होंने  लगातार 6 टेस्ट गंवाए हैं। 

PAK vs ENG: Babar Azam समेत ये खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से हुए ड्रॉप

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट से बाबर आजम, शहीन, नसीम और अबरार को ड्रॉप किया गया। बता दें कि बाबर आजम ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान की टीम 2022 से अब तक एक भी घरेलू टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भी पाकिस्तान का हाल बेहाल रहा। अब दूसरे टेस्ट में उनसे कमबैक की उम्मीदें की जा रही है। 

Babar Azam का टेस्ट करियर ऐसा रहा

बाबर आजम ने साल 2016 में टेस्ट में डेब्यू किया था। टेस्ट में अब तक बाबर आजम 55 मैच खेलते हुए 3997 रन बना चुके हैं। बाबर ने टेस्ट में कुल 9 शतक और 26 अर्धशतक जड़े हैं। आखिरी टेस्ट मैच उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेला था, जिसकी पहली पारी में उन्होंने 30 रन और दूसरी पारी में 5 रन बनाए।