Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NCA तक सुनाई दी होगी Babar Azam के इस सिक्स की गूंज, राशिद पर ऐसा प्रहार, तो अक्षर-कुलदीप का क्या होगा हश्र?

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीसरा वनडे मुकाबला श्रीलंका में खेला जा रहा है। बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली जबकि मोहम्मद रिजवान के बल्ले से भी फिफ्टी निकली। अपनी पारी के दौरान बाबर ने राशिद खान की गेंद पर जोरदार सिक्स जमाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। रिजवान ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 26 Aug 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम ने राशिद खान की गेंद पर जोरदार सिक्स जमाया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम फॉर्म में लौट चुके हैं। बाबर ने टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पूरी लय में दिखाई दिया और मैदान के चारों कोने में एक से बढ़कर एक शॉट लगाए। राशिद खान की गेंद पर बाबर के बैट से निकले एक शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया गया है। बाबर ने जिस आसानी के साथ राशिद की गेंद को हवाई यात्रा पर भेजा, उसने भारतीय खेमे में भी खलबली मचा दी है।

राशिद पर बाबर का क्लासी सिक्स

दरअसल, पाकिस्तान पारी के 35वें ओवर में राशिद खान बाबर आजम के खिलाफ शॉर्ट पिच गेंद फेंकने की भूल कर बैठे। आधी पिच पर पड़ी गेंद को देखकर बाबर की आंखें तुरंत बड़ी हो गई और उन्होंने बिना कोई देरी करते हुए बॉल को लेग साइड की तरफ बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा दिया। इस शॉट को खेलते वक्त बाबर का बॉडी बैलेंस देखने लायक था, जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

रिजवान-बाबर ने जमाया रंग

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने फिर से लय प्राप्त कर ली है। श्रीलंका में खेले जा रहे मैच में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने फखर जमान और इमाम उल हक का विकेट महज 52 के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद बाबर और रिजवान ने मोर्चा संभाला और अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन की पार्टनरशिप जमाई।

बाबर आजम ने 86 गेंदों का सामना करने के बाद 60 रन की बेशकीमती पारी खेली। पाकिस्तान के कप्तान ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और एक गगनचुंबी छक्का जमाया। वहीं, रिजवान ने 79 गेंदों पर 67 रन बनाए। रिजवान ने 6 चौके और एक सिक्स लगाते हुए 67 रन की दमदार पारी खेली।

फिर फ्लॉप हुए फखर

फखर जमान एकबार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे। फखर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 33 गेंद खेलने के बाद 27 रन बनाकर आउट हुए। पहले दो वनडे में भी फखर का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था, जो पाकिस्तान टीम के लिए चिंता की बात है। वहीं, इमाम उल हक भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हुए।