Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli के बड़े रिकॉर्ड पर होगा Babar Azam का कब्जा! SL Vs Pak मैच में इन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें

एशिया कप सुपर मुकाबले में कल यानी 14 सितंबर गुरुवार को पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका से होगा। दोनों टीमें इस मैच में जीत दर्ज करके फाइनल का टिकट कटाना चाहेंगी। बाबर इस मैच में अपना 20वां शतक जड़ने की कोशिश करेंगे और विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करना चाहेंगे। दुनिथ वेलालगे एक बार 5 विकेट लेकर इतिहास रचने की कोशिश करेंगे।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
बाबर आजम इस मैच में शतक से विराट कोहली का रिकॉड तोड़ सकते हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप सुपर मुकाबले में कल यानी 14 सितंबर गुरुवार को पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका से होगा। दोनों टीमें इस मैच में जीत दर्ज करके फाइनल का टिकट कटाना चाहेंगी। भारत ने पहले से ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जीतने वाली टीम का मुकाबला फाइनल में भारत से होगा। 

ऐसे में कुछ खस खिलाड़ी हैं, जिनके प्रदर्शन पर सबकी निगाहें रहेंगी। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में-

बाबर आजम-

वनडे के नंबर एक खिलाड़ी पर सबकी नजरें रहेंगी। बाबर आजम Babar Azam ने इस एशिया कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और पहले मैच में नेपाल के खिलाफ 151 रन की तूफानी पारी खेली थी। इसके साथ ही बाबर इस मैच में अपना 20वां शतक जड़ने की कोशिश करेंगे और विराट कोहली Virat Kohli के सबसे कम मैचों में 20 शतक जड़ने के बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करना चाहेंगे। 

शाहीन शाह अफरीदी-

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी Shaheen Shah Afridi शुरुआती ओवर में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं। शाहीन अपनी कहर बरपाती गेंद से बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाना बखूबी जानते हैं। शाहीन एशिया कप 2023 में अब तक 8 विकेट ले चुके हैं। ऐसे में शाहीन अगर इस मैच में 2 विकेट और अपने नाम कर लेते हैं तो वे एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

जमान खान-

जमान खान Zaman Khan दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें नसीम शाह की जगह एशिया कप 2023 में शामिल किया गया है। वे पहले पाकिस्तान के लिए श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों में खेल चुके हैं। पाकिस्तान के लिए छह टी20I मैचों में जमान ने 32.5 की औसत और 6.66 की इकोनॉमी से चार विकेट लिए हैं। ऐसे में अब सबकी निगाहें इस 22 साल के गेंदबाज पर रहेंगी। 

ये भी पढ़ें:- SL vs PAK: फिर बारिश बिगाड़ेगी मैच का रोमांच या खिलाड़ियों के पसीने निकालेगी गर्मी? यहां देखिए मौसम का हाल

दुनिथ वेलालगे-

श्रीलंकाई स्पिनर दुनिथ वेलालगे Dunith Wellalage की जादुई फिरकी ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट चटकाए और बल्ले से भी दम दिखाया। हालांकि भारत के स्पिनर कुलदीप के आगे श्रीलंका के चारों खाने चित हो गए और भारत ने फाइनल में धमाकेदार एंट्री की। ऐसे में अब पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी 20 साल के इस युवा स्पिनर वेलालगे पर सबकी नजर रहेगी। 

चरित असलंका-

चरित असलंका Charith Asalanka ने भी भारत के खिलाफ मैच में श्रीलंका के लिए शानदार 4 विकेट चटकाए। यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां स्पिनरों को पिच से काफी मदद मिलती है। ऐसे में अब असलंका पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लेकर एशिया कप में इतिहास रचने की कोशिश करेंगे। 

ये भी पढ़ें:- SL vs Pak Pitch report: गेंदबाज बरपाएंगे कहर या बल्लेबाज का होगा बोलबाला, कैसी होगी कोलंबो की पिच?