Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: Babar Azam अब पाकिस्तान टीम से होंगे बाहर! 17 पारियों से लगातार हुए फ्लॉप, बल्ले को लगी जंग

बाबर आजम को मौजूदा समय में पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है लेकिन वह लगातार अपने फैंस और अपनी टीम को निराश करते आ रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में बाबर बुरी तरह से फेल रहे हैं। 17 पारियों से उनके बल्ले में जंग लगी है जिसका असर टीम में उनकी जगह पर पड़ सकता है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 02 Sep 2024 01:38 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम बांग्लादेश के खिलाफ फिर हुए फेल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के बाबर आजम की गिनती मौजूदा समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। अक्सर ये गिनती पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ही करते आए हैं। लेकिन बाबर आजम ने सभी को लगातार निराश किया है। हाल ही में उनकी पाकिस्तान में ही जमकर आलोचना हो रही है और इसका कारण है उनकी फॉर्म। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भा बाबर का बल्ला खामोश रहा।

बाबर ने इस मैच की पहली पारी में तो निराश किया ही था। उम्मीद थी कि दूसरी पारी में वह कुछ कमाल करेंगे, लेकिन दाएं हाथ का ये बल्लेबाज 11 रन बनाने के बाद मुंह लटकाकर पवेलियन लौट गया। नाहिर राणा ने उन्हें शादमान इस्लाम के हाथों कैच कराया। पहली पारी में बाबर के बल्ले से सिर्फ 31 रन ही निकले थे।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: Litton Das और Khurram Shahzad के नाम रहा तीसरा दिन, बांग्‍लादेश के अन्‍य बल्‍लेबाज रहे फेल; ऐसा रहा तीसरा दिन

17 पारियों से असफल

बाबर जब मैदान पर उतरते हैं तो पाकिस्तान के कुछ फैंस तो इस बात की उम्मीद करते हैं कि जिसे टीम के खिलाड़ी किंग कहते हैं वो बल्लेबाज अर्धशतक लगा देगा। बाबर का बल्ला उनकी उम्मीदों को तोड़ ही देता है। पिछली 17 पारियों से बाबर के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। उनके बल्ले से आखिरी बड़ी पारी 26 दिसंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची की फ्लैट विकेट पर आई थी जिसमें बाबर ने 161 रन बनाए थे। इसके बाद बाबर ने सिर्फ एक बार 40 का आंकड़ा पार किया है।

बाबर ने इस दौरान अपने घर यानी पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया में मैच खेले लेकिन कहीं भी उनका बल्ला अर्धशतक नहीं निकाल सका। यही कारण है कि बाबर के हाथ से टेस्ट टीम की कप्तानी भी चली गई।

टीम से जाएंगे बाहर

अगर यही सूरते हाल रहा तो वो दिन दूर नहीं जब बाबर की जगह टीम में नहीं होगी। पहले उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर किया जाएगा और फिर टीम से। बाबर को टीम में जगह बनाए रखनी है तो रन बनाने होंगे और लगातार बड़ी पारियां खेलनी होंगी। उनकी आलोचनाओं का दौर पाकिस्तान में काफी जोर-शोर से चल रहा है जिसे दबाने के लिए बाबर को सिर्फ बड़ी पारियां चाहिए।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: सिर्फ 3 टेस्ट खेलने वाले बॉलर ने बांग्लादेश के बैटिंग ऑर्डर को किया ध्वस्त, 4 विकेट लेकर मचाया कोहराम