Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: बाबर आजम ने फैंस का कर दिया मूड ऑफ, घरेलू मैदान पर सिर्फ 2 गेंद की पारी और बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबाल आज बुधवार को शुरू हुआ। पहले बल्‍लेबाजी करते उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत खराब रही और टीम ने 16 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए। पूर्व कप्‍तान बाबर आजम का बल्‍ला भी नहीं चला।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 21 Aug 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान बाबर आजम का नहीं खुला खाता।

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबाल आज, बुधवार को शुरू हुआ। बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्‍लेबाजी करते उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत खराब रही और टीम ने 16 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए। पूर्व कप्‍तान बाबर आजम का बल्‍ला भी नहीं चला।

बाबर आजम का नहीं खुला खाता

बाबर आजम ने 2 गेंदों का सामना किया और वह खाता तक नहीं खोल पाए। शोरफुल इस्लाम की गेंद पर लिटन दास ने बाबर का कैच लपका। बाबर ने लेग साइड की गेंद पर बल्‍ला लगाने का प्रयास किया। गेंद बैट का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंची। विकेट के पीछे मुश्‍तैद लिटन दास ने शानदार डाइव लगाकर कैप को पकड़ लिया।

इसके साथ ही बाबर आजम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह घरेलू मैदान पर 24 पारियों में पहली बार डक पर आउट हुए हैं। इतना ही नहीं मई 2021 से उन्‍होंने 36 पारियां खेली हैं और पहली बार उनका खाता नहीं खुला है।

— Naeem (@Naeemception) August 21, 2024

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN 1st Test Live Score: पाकिस्तान को लगा चौथा झटका, सईम अयूब ने जड़ा अर्धशतक 

टेस्‍ट में बाबर आजम के आंकड़े 

बाबर आजम ने अक्‍टूबर 2016 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दुबई में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने अब तक खेले 53 टेस्‍ट की 95 पारियों में 45.33 की औसत और 54.86 की स्‍ट्राइक रेट से 3898 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने 26 अर्धशतक और 9 शतक लगाए हैं। टेस्‍ट में उनका सर्वाधिक स्‍कोर 196 रन है। बाबर ने टेस्‍ट में गेंदबाजी की है और 2 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: भारत-पाकिस्‍तान के बीच 18 साल बाद खेला जाएगा टेस्‍ट मैच! समझें पूरा समीकरण