Move to Jagran APP

PAK vs ENG: बाबर आजम का पाकिस्तान टीम से बाहर जाना तय, सेलेक्टर्स ने कर ली तैयारी

बाबर आजम के दिन इस समय अच्छे नहीं चल रहे हैं। पहले उनके हाथ से कप्तानी गई और टीम में जगह भी पक्की नहीं है। पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में से बाबर आजम को बाहर करने का फैसला कर लिया है। मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बाबर के बल्ले से रन नहीं निकले थे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 13 Oct 2024 12:49 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों बुरी हार का सामना करना पड़ा था। पहली पारी में तो पाकिस्तान की बल्लेबाजी चली थी लेकिन फिर इंग्लैंड ने 800 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया। दूसरी पारी में मुल्तान की पाटा विकेट पर पाकिस्तान की बल्लेबाजी फेल हो गई। इस मैच में बाबर आजम का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था जिसे देखते हुए सेलेक्टर्स ने एक बड़ा फैसला लेने की तैयारी कर ली है।

बाबर ने मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में 30 और दूसरी पारी में पांच रन बनाए थे। बाबर लंबे समय से फेल हो रह हैं। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। इसी कारण सेलेक्टर्स अब बाबर आजम के खिलाफ सख्त कदम उठाने का मन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें- 'Babar Azam हाई-वे पर भी रन नहीं बना सकता', स्‍टार बैटर को जमकर लगी लताड़; देखें फैंस के रिएक्‍शंस

ले लिया गया है फैसला

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने बाबर आजम को टीम से बाहर करने का फैसला कर लिया है। लाहौर में ये फैसला लिया गया है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए जो टीम चुनी जाएगी उसमें बाबर आजम का नाम नहीं होगा। शानिवार को सेलेक्शन कमेटी ने बैठक की जिसमें पीसीबी के चीफ मोहसिन नकवी भी शामिल हुए।

बाबर को कप्तान शान मसूद का समर्थन हासिल है लेकिन सेलेक्टर्स का मानना है कि बाबर के लिए बेहतर है कि वह कुछ दिन आराम पर रहें। बाबर ने दिसंबर-2022 से अर्धशतक नहीं लगाया है। पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी में आकिब जावेद, अशद शफीक, अजहर अली, अलीम दार और हसन चीमा शामिल हैं। हालांकि रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि न ही कोच और न ही कप्तान इस बैठक का हिस्सा थे।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) October 13, 2024

बाबर आजम की खराब फॉर्म

बाबर आजम की खराब फॉर्म लंबे समय से चल रही है। 2023 की शुरुआत से बाबर ने नौ टेस्ट खेले हैं जिसमें उनका औसत 21 का रहा है। बाबर की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला था। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को नाकामी मिली थी। वहीं इसी साल बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप खेला था और पहले ही चरण से बाहर हो गई थी।

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान क्रिकेट ICU में', बाबर आजम के इस्तीफे के बाद छलका पूर्व कप्तान का दर्द