Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबर आजम टीम के साथ नहीं जाएंगे पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद किया हैरानी भर फैसला, इन खिलाड़ियों ने दिया साथ

पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी खराब रहा है। टीम सुपर-8 में भी नहीं जा सकी थी। इसके बाद पाकिस्तानी टीम और कप्तान बाबर आजम की जमकर आलोचना हो रही थी। इस बीच बाबर ने हैरानी भरा फैसला लेते हुए टीम के साथ पाकिस्तान न लौटने का फैसला किया है। वह और उनके कुछ साथी स्वदेश नहीं लौटेंगे।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 17 Jun 2024 09:58 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम की कप्तानी की जमकर हो रही है आलोचना

आईएएनएस, नई दिल्ली: पाकिस्तानी टीम के टी-20 विश्व कप में अभियान के निराशाजनक रूप से ग्रुप चरण में समाप्त होने के बाद कप्तान बाबर आजम और पांच अन्य खिलाड़ी मोहम्मद आमिर, इमाद वसीम, हारिस रऊफ, शादाब खान और आजम खान ने पाकिस्तान लौटने से पहले लंदन में छुट्टियां मनाने का निर्णय लिया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये छह खिलाड़ी मंगलवार को शेष टीम के साथ पाकिस्तान नहीं उतरेंगे। इन खिलाड़ियों ने लंदन में अपने मित्रों और परिवार के साथ समय गुजारने का निर्णय लिया है। कुछ खिलाड़ी युनाइटेड किंगडम में स्थानीय लीग खेलने की योजना भी बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें- AIFF का बड़ा फैसला, कोच इगोर स्टिमाक को किया बर्खास्त, इस कारण लिया फैसला

कोचिंग स्टाफ घर रवाना

इस बीच मुख्य कोच गैरी क‌र्स्टन और सहायक कोच अजहर महमूद अपने-अपने घरों के लिए रवाना होंगे। कोई नजदीकी सीरीज न होने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कोचिंग स्टाफ को अपने-अपने देश लौटने की अनुमति दे दी है। पाकिस्तानी टीम अगस्त में दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश से भिड़ेगी, जिसके बाद इंग्लैंड का अक्टूबर में पकिस्तान का दौरा होगा।

कप्तानी पर उठे सवाल

पाकिस्तान ने अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को हराया था। ये मैच भी पाकिस्तान ने बड़ी मुश्किल से जीता था। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम से कप्तानी पर सवाल किया गया था। इस पर बाबर ने कहा, "जब मैं वापस पाकिस्तान जाऊंगा तो हम उन सभी चीजों पर चर्चा करेंगे जो यहां हुई हैं। अगर मुझे कप्तानी छोड़नी होगी, यह निर्णय मैं आपको खुलकर बताऊंगा। मैंने इसके बारे में अभी नहीं सोचा है। निर्णय पीसीबी का है।"

यह भी पढ़ें- BAN vs NEP: बीच पिच पर लड़े नेपाल और बांग्लादेश के खिलाड़ी, जमकर हुई तू-तू-मैं-मैं, अंपायर नहीं बचाते तो हो सकता था बड़ा हादसा