Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबर आजम ने लिया संन्‍यास! पाकिस्‍तानी दिग्‍गज के बारे में फैल गई सोशल मीडिया पर खबर, जमकर हुआ हंगामा

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में बिल्कुल नहीं चला। इस सीरीज में वह बुरी तरह से फेल रहे। इसी दौरान मंगलवार को बाबर आजम को लेकर सोशल मीडिया पर उनके संन्यास की खबर फैल गई। जब ये खबर फैली तब बाबर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे थे। जैसे ही ये खबर आई हंगामा मच गया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 03 Sep 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम बांग्लादेश सीरीज में हुए बुरी तरह से फेल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में टीम के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम के बारे में मंगलवार को सोशल मीडिया पर अचानक से एक खबर फैल गई। बाबर आजम नाम के एक्स अकाउंट से एक लेटर पोस्ट किया गया जिसमें बताया गया कि वह संन्यास ले रहे हैं।

जैसे ही ये पोस्ट सामने आई पूरे क्रिकेट जगत में हंगमा मच गया। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था। बाबर के फैंस भी इससे हैरान हो गए। लेकिन हकीकत कुछ और निकली।

यह भी पढें- PAK vs BAN: पाकिस्तान की घर में पिट गई भद्द, दूसरे टेस्ट मैच में बांगलादेश ने 6 विकेट से दी मात, सीरीज 2-0 से जीती

फर्जी निकला अकाउंट

हकीकत ये है कि ये फर्जी खबर है। बाबर आजम नाम के फेक अकाउंट से इस खबर को फैलाया गया और हंगामा खड़ा किया गया जबकि बाबर आजम असली एक्स अकाउंट से इस तरह की कोई पोस्ट नहीं की गई। जब इसकी सच्चाई समाने आई तब तक काफी कुछ हो चुका था, हालांकि सच्चाई के सामन आने के बाद पाकिस्तान और बाबर के फैंस की सांस में आई।

बांग्लादेश सीरीज में हुए फेल

बाबर आजम इस समय फॉर्म में नहीं हैं। बांग्लादेश सीरीज में उनका बल्ला बिल्कुल नहीं चला। बाबर के बल्ले से पिछली 17 पारियों में से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। इसे लेकर उनकी काफी आलोचना भी हो रही है। बाबर ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 64 रन ही बनाए हैं। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में वह गोल्ड डक का शिकार हुए थे। दूसरी पारी में उनके बल्ले से 22 रन निकले थे।

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 31 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में बाबर 11 रन ही बना पाए थे। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भी बाबर की आलोचना कर रहे हैं। इस प्रदर्शन के बाद बाबर के टीम में बने रहने पर संकट है।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: Babar Azam अब पाकिस्तान टीम से होंगे बाहर! 17 पारियों से लगातार हुए फ्लॉप, बल्ले को लगी जंग