Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: ICC की मार से बाल-बाल बची पाक टीम, फील्डिंग में Saim Ayub की कैप से लगी गेंद, फिर भी क्यों नहीं लगा जुर्माना?

पाकिस्तान की फील्डिंग ऐसी है जो हर मैच में किसी न किसी चीज को लेकर चर्चा में रहती है। अब सिडनी में सैम अय्यूब के साथ एक अजीब वाक्य देखने को मिला। स्मिथ ने गेंद को कवर के ऊपर मारने की कोशिश की अय्यूब ने गेंद को बाउंड्री की ओर जाने से रोकने के लिए स्लाइड लगाई। गेंद उनकी कैप से टकरा गई।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
इस बार पाकिस्तान को आईसीसी की ओर से पांच रन का जुर्माना भी लगाया जा सकता था। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Saim Ayub outfield during AUS vs PAK 3rd test: पाकिस्तान की फील्डिंग ऐसी है, जो हर मैच में किसी न किसी चीज को लेकर चर्चा में रहती है। अब ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के मैच के दौरान सिडनी में सैम अय्यूब के साथ एक अजीब वाक्य देखने को मिला।

स्मिथ की गेंद पर हुई ये घटना-

मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 64वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्मिथ 29 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 166 रन था। साजिद खान गेंदबाजी कर थे और स्ट्राइक पर स्टीव स्मिथ थे।

कैप से टकराई गेंद-

स्मिथ ने गेंद को कवर के ऊपर मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद बाउंड्री पार नहीं कर सकी और बीच में ही ग्राउंड पर आ गिरी। अब ऐसे में अय्यूब ने गेंद को बाउंड्री की ओर जाने से रोकने के लिए स्लाइड लगाई। इस बीच गेंद उनकी कैप से टकरा गई। ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ी गेंद को रोकने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: Josh Hazlewood ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, 9 रन देकर झटके 4 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर कसा शिकंजा

आईसीसी का जुर्माना लगने से बचा पाक-

आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर गेंद हेलमेट या कैप ये टकराती है तो टीमों पर पांच रन का जुर्माना लगाया जाता है। लेकिन हैरानी की बात यह रही कि अय्यूब के साथ ऐसा नहीं हुआ। दरअसल गेंद गलती से अय्यूब की टोपी को लग गई थी। ऐसे में पाकिस्तान एक बड़ी पेनल्टी से बच गया।

हादसे से बचे आय्यूब-

साथ ही अय्यूब एक बड़ी चोट से बच गए। स्लाइड लगाते हुए अय्यूब का बायां घुटना आउटफील्ड से मिट्टी का एक टुकड़ा जमीन पर उछलकर पड़ने से उसमें फंस गया। ऐसे में उन्हें चोट भी लग सकती थी। अगर बात करें अय्यूब के डेब्यू की चो वह कुछ खास नहीं रहा। पहली पारी में हेडलवुज ने उन्हें 0 पर पवेलियन भेजा।

डेविड वॉर्नर को मिला जीवनदान-

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने डेविड वार्नर को जीवनदान देते हुए स्लिप कॉर्डन का कैच ड्रॉप किया। इसके बाद उन्होंने मिचेल मार्श का कैच भी ड्रॉप किया। दूसरी पारी में अय्यूब को 34 रन पर नाथन लियोन ने पवेलियन भेजा। 

ये भी पढ़ें:- Aus vs PAK: बारिश ने बिगाड़ा दूसरे दिन का खेल, कंगारू टीम ने कसा शिकंजा, वॉर्नर और उस्मान ने दिलाई टीम को दमदार शुरुआत