Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: BAN vs NED मैच में घटी सांस रोक देने वाली घटना, तंजीद हसन के हेलमेट में फंसी गेंद; ना होती ग्रिल तो फूट सकती थी आंख

बांग्लादेशी बल्लेबाज तंजीद हसन गुरुवार 13 जून को नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच के दौरान एक अजीबोगरीब घटना के शिकार हो गए। किंग्सटाउन के अर्नोस वेले ग्राउंड पर जब डच तेज गेंदबाज विवियन किंगमा की तेज बाउंसर तंजीद के हेलमेट के ग्रिल पर जा सभी तो फैंस की सांस एक पल के लिए रुक सी गई थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 14 Jun 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
तंजीद हसन के हेलमेट की ग्रिल में फंसी गेंद। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के सबसे डरावने पलों में से एक टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 27वें मैच में देखने को मिला, जब नीदरलैंड्स के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे तंजीद हसन के हेलमेट की ग्रिल में गेंद जा कर फंस गई। शुक्र रहा कि ग्रिल से गेंद छूटी नहीं, नहीं तो अनहोनी घटना हो सकती थी। इस सांस रोक देने वाली घटना का वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश और नीदरलैंड्स मैच में एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। नजमुल हसन शांतो और तंजीद हसन ने पारी की शुरूआत की। बांग्लादेश की पारी का तीसरा ओवर विवियन किंगमा करने आए। उनकी एक शानदार बाउंसर गेंद की। गेंद तंजीद के हेलमेट की ग्रिल पर लगी और आश्चर्यजनक रूप से गेंद ग्रिल में ही फंस गई और बड़ा हादसा टल गया।

टला बड़ा हादसा

तंजीद हसन ने बिना देरी किए हेलमेट उतारा और इस बीच मेडिकल टीम भी ग्राउंड पर आ गई। प्रोटोकॉल के तहत तंजीद की जांच की गई और उनकी आंखों को भी चेक किया गया। सौभाग्य से उनको कोई गंभीर चोट नहीं आई और मेडिकल टीम ने उन्हें खेल जारी रखने की अनुमति दी। तंजीद ने 26 गेंद में 35 रन की पारी खेली, इस दौरान 5 चौके और एक छक्का लगाया।

यह भी पढे़ं- AFG vs Papua New Guinea Pitch Report: बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, जानिए कैसा खेलेगी ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

बांग्लादेश ने जीता मैच

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 159/5 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। डच टीम के लिए आर्यन दत्त और वैन मीकेरेन ने दो-दो विकेट लिए। नीदरलैंड्स लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट पर 138 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने 25 रन से मुकाबला जीतकर सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup 2024: नेट रन रेट बिगाड़ सकता है कई टीमों का खेल, जानिए इसे कैसे कैलकुलेट करते हैं