Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ban vs NZ 2nd Test Pitch: मीरपुर की पिच से ICC नाराज, बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट के बाद उठाया बड़ा कदम

Ban vs Nz 2nd Test Pitch बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई जिसमें दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की पिच काफी सुर्खियों में रही। दूसरे टेस्ट के बाद अब आईसीसी वे मीरपुर के शेर-ए बांग्ला स्टेडियम की पिच को लेकर एक बड़ा कदम उठाया। आईसीसी ने मीरपुर की पिच को अंसतोषजनक करार देते हुए एक डिमेरिट अंक दिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 13 Dec 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
BAN vs NZ 2nd Test: मीरपुर की पिच से ICC नाराज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ban vs Nz 2nd Test Pitch: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, जिसमें दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की पिच काफी सुर्खियों में रही। दूसरे टेस्ट के बाद अब आईसीसी वे मीरपुर के शेर-ए बांग्ला स्टेडियम की पिच को लेकर एक बड़ा कदम उठाया।

आईसीसी ने मीरपुर की पिच को अंसतोषजनक करार देते हुए एक डिमेरिट अंक दिया है। बता दें कि दूसरे टेस्ट में दोनों ही टीम के बल्लेबाज रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करते हुए नजर आए थे। दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से जीत मिली थी और इसके बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई।

BAN vs NZ 2nd Test: मीरपुर की पिच से ICC नाराज

दरअसल, आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने कहा है कि पिच शायद पूरी तरह से तैयार नहीं हुई थी और स्पिनरों की गेंद कभी बल्लेबाजों के कंधे के ऊपर से निकली तो कभी गेंद काफी नीचे रही। BAN vs NZ के दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ा था। तीसरे दिन के खेल में भी बारिश विलेन बनी। इसके बाद हाल ही में आईसीसी ने मीरपुर की खराब पिच से नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें: IND vs SA 2nd T20: Suryakumar Yadav ने हासिल किया बड़ा मुकाम, Virat Kohli के महारिकॉर्ड की कर डाली बराबरी; Babar Azam भी छूटे पीछे

आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने कहा कि, आउटफील्ड बहुत अच्छी थी और बारिश के बावजूद भी अच्छी तरह टिकी हुई थी। हालांकि, ऐसा प्रतीत हुआ कि पिच कम तैयार की गई होगी, क्योंकि यह सख्त नहीं थी और पहले दिन घास की कतरनों से ढकी हुई थी। पहले सेशन के बाद से, मैच के बाकी समय में उछाल इनकंसिस्टेंट था और कई गेंदें सतह से टकरा रही थीं। आगे खेलते समय स्पिन गेंदबाजों की गेंदें अक्सर बल्लेबाज के कंधे के ऊपर से निकल जाती थीं और फिर कभी-कभी बहुत नीचे रह जाती थीं।

अगर बात करें न्यूजीलैंड-बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट मैच की तो बता दें कि न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए 137 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम 69 रन तक छह विकेट गंवाकर मुश्किल में थे। पहली पारी में 72 गेंद में 87 रन बनाकर टीम को मुश्किल से उबारने वाले फिलिप्स ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए 48 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए।न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से मैच अपने नाम किया।