Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: पाकिस्तान सीरीज से पहले बांग्लादेश को मिली बुरी खबर,महामुदुल हसन को लगी चोट, हुए बाहर

बांग्लादेश की टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है जहां उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले बांग्लादेश को झटका लग गया है। टीम के सलामी बल्लेबाज महामुदुल हसन चोट के कारण बाहर हो गए हैं। हालांकि बांग्लादेश के लिए एक अच्छी खबर भी है। विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फीकुर रहीम ने पहले टेस्ट में खेलने की उम्मीद जताई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 17 Aug 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा झटका

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है जहां उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले बांग्लादेश को झटका लग गया है। उसके सलामी बल्लेबाज महामुदुल हसन चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

हसन टीम के सलामी बल्लेबाज हैं। उनको ग्रोइन में चोट लगी है जिसके चलते वह पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2025 को लेकर एमएस धोनी के नाम पर फैल रहा था झूठ! सीएसके सीईओ ने कर दिया खुलासा

तीन सप्ताह तक आराम

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बीसीबी के मुख्य फिजिशियन देबाशीष चौधरी के हवाले से लिखा है, "हमें महामुदुल को लेकर मेल मिला जिसमें बताया गया है कि उन्हें दाएं ग्रोइन में चोट लगी है और इसी कारण वह तीन सप्ताह तक आराम करेंगे।"

महामुदुल उस बांग्लादेश-ए टीम का हिस्सा थे जो पाकिस्तान में शाहीनस की टीम के खिलाफ उतरी थी। इसी मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए उन्हें चोट लग गई थी जिसकी वजह से वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी और 65 रन बनाए थे।

रहीम की हो सकती है वापसी

बांग्लादेश के लिए एक अच्छी खबर भी है। विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फीकुर रहीम ने कहा है कि वह पहले टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। रहीम को टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले उंगली में चोट लग गई थी। इसी कारण वह बांग्लादेश-ए के साथ खेले गए चार दिन के मैच में दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे। बीसीबी की तरफ से जारी बयान में रहीम के हवाले से लिखा गया है, "दूसरी पारी में, मेरी उंगली में चोट लग गई थी। इसी कारण मैं बल्लेबाजी नहीं कर पाया। उम्मीद है कि मैं जल्दी ठीक हो जाऊंगा और पहले टेस्ट मैच में खेल सकूंगा।"

पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में 21 अगस्त से शुरू होगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से कराची में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: बांग्‍लादेश सीरीज से पहले पाकिस्‍तान को लगा बड़ा झटका! बाबर आजम हुए चोटिल