Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेना के साए में होगा T20 World Cup 2024! बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मांगी मदद

बांग्लादेश में आंतरिक कलह के कारण हालत अच्छे नहीं हैं। शेख हसीना को आंदोलन के कारण प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा और देश छोड़कर जाना पड़ा। ऐसे में आईसीसी और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के लिए दो महीने बाद होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कराना पहली चुनौती बना हुआ है। इसके लिए बीसीबी ने अब अपने देश की सेना से मदद मांगी है।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 10 Aug 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश में होना है महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन

 पीटीआई, ढाका: बांग्लादेश में मौजूदा समय में राजनीतिक अस्थिरता को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सेना के प्रमुख से इस साल तीन से 20 अक्टूबर तक होने वाले महिला टी-20 विश्वकप के आयोजन के लिए सुरक्षा की मांग की है। फिलहाल बांग्लादेश की स्थिति को देखते हुए टूर्नामेंट को भारत, श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित कराने के कयास लगाए जा रहे हैं।

महिला टी-20 विश्वकप बांग्लादेश के सिलहट और मीरपुर में आयोजित किया जाना है। बीसीबी अंपायरिंग कमेटी के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद ने कहा कि बांग्लादेश टूर्नामेंट को सफलतापूर्वक कराने की कोशिश कर रहा है और हमने विश्वकप के लिए सेना प्रमुख को एक पत्र भेजा है क्योंकि हमारे पास अब केवल दो महीने का समय बचा है।

पाकिस्तान दौरे पर जल्द रवाना होंगे बांग्लादेशी खिलाड़ी

बांग्लादेश में अशांति के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम अब पाकिस्तान दौरे पर पांच दिन पहले 12 अगस्त को रवाना होगी। बांग्लादेश को पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जो 21 अगस्त से शुरू होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रावलपिंडी में सभी आवश्यक प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करते हुए विस्तारित अवधि के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करने की पेशकश की थी। टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम की घोषणा 11 अगस्त को होगी।