Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश क्रिकेट बर्बादी की राह पर, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले दिग्गज ने दे दिया इस्तीफा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के किक्रेक निदेशक और संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। बांग्लादेश में जारी हिंसा के कारण वहां के क्रिकेट पर भी असर पड़ा है। महिला टी20 वर्ल्ड कप को भी वहां से शिफ्ट करने की बातें की जा रही है। वहीं बांग्लादेश टीम पाकिस्तान दौरे पर गई है जहां टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 19 Aug 2024 07:46 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान दौरे पर है बांग्लादेश टीम। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के देश छोड़ने के बाद से वहां की हालत खराब हो गई है। अचानक हुए तख्तापलट का असर अब बांग्लादेश क्रिकेट पर भी दिखने लगा है। आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी पर भी खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट में इस्तीफों का दौर जारी हो गया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जलाल ने हवाला दिया कि उन्होंने क्रिकेट के हित में बोर्ड से इस्तीफा दिया है। इसके चलते बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

जलाल ने दिया इस्तीफा

क्रिकबज से पुष्टि करते हुए जलाल ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट के हित में बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। वह मौजूदा बोर्ड से इस्तीफा देने वाले पहले निदेशक हैं, जो 5 अगस्त को छात्र विरोध प्रदर्शनों के बाद सरकार बदलने के बाद से जांच के दायरे में हैं। भविष्य में बोर्ड में बदलाव आने की उम्मीद है।

नजमुल हसन भी दे चुके हैं इस्तीफा

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने भी क्रिकेट के हित में अपने पद से इस्तीफा देने और सरकार के साथ सहयोग करने की इच्छा जताई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में नियुक्त अभी तक के सभी सदस्य शेख हसीना के करीब रहे हैं।

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: बांग्‍लादेश सीरीज से पहले पाकिस्‍तान को लगा बड़ा झटका! बाबर आजम हुए चोटिल

गौरतलब हो कि बांग्लादेश में उथल-पुथल के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। इस दौरे पर दोनों देश के बीच 21 अगस्त से 2 मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पाकिस्तान दौरे के बाद बांग्लादेश 2 टेस्ट और 3 T20I मैचों के लिए भारत आएगी। बांग्लादेश का भारत दौरे का 19 सितंबर से आगाज होगा।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: पाकिस्तान सीरीज से पहले बांग्लादेश को मिली बुरी खबर,महामुदुल हसन को लगी चोट, हुए बाहर