Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश के युवा पेसर के लिए जी का जंजाल बना पुराना सोशल मीडिया पोस्ट, BCB ने उठाया बड़ा कदम

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को अपने सोशल मीडिया पर महिलाओं के खिलाफ एक पोस्ट करने के चलते लोगों की नफरत का शिकार होना पड़ा। अब तंजीम ने इन पोस्ट के लिए माफी भी मांगी है। साथ ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने तंजीम से बात की और फिलहाल इस तेज गेंदबाज के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का फैसला किया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 12:20 PM (IST)
Hero Image
तंजीम हसन साकिब ने महिलाओं के खिलाफ सोसल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Tanzim Hasan Sakib misogynistic social media Post: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को अपने सोशल मीडिया पर महिलाओं के खिलाफ एक पोस्ट करने के चलते लोगों की नफरत का शिकार होना पड़ा।

खिलाड़ी ने मांगी माफी-

दरअसल तंजीम ने यूनिवर्सिटी और कार्यस्थलों पर महिलाओं को लेकर काफी समय पहले सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट किए थे, जो हाल ही में वायरल हो गए। अब तंजीम ने इन पोस्ट के लिए माफी भी मांगी है। साथ ही  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने तंजीम से बात की और फिलहाल इस तेज गेंदबाज के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का फैसला किया है।

बोर्ड रखेगा नजर-

बोर्ड ने कहा कि उनके भविष्य के पोस्ट पर नजर रखी जाएगी। बीसीबी क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने तंजीम के बारे में कार्रवाई को लेकर अपडेट दिया। बांग्लादेश क्रिक टाइम ने बताया कि क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट संचालन तंजीम साकिब के साथ बातचीत की गई है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: Shubman Gill ने जड़ा धांसू शतक, 2023 में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

क्या बोले तंजीम-

इसके अलावा मीडिया कमेटी ने भी उनसे बातचीत की। हमने उन्हें फेसबुक पर आए पोस्ट के बारे में जानकारी दी। तंजीम ने जवाब में कहा कि उन्होंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसे पोस्ट नहीं किए थे। उन्होंने जो भी पोस्ट किया वो किसी खास के लिए नहीं था।

महिलाओं के खिलाफ नहीं हो सकता-

अगर इस पोस्ट से किसी को ठेस पहुंची है तो वे उनसे माफी मांगते हैं। तंजीम ने अपने सभी पोस्ट के लिए जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा कि वे महिलाओं से नफरत नहीं करते हैं और उन्होंने कहा कि उनकी मां भी एक महिला है वे कभी भी महिलाओं के खिलाफ नहीं हो सकते हैं।

एशिया कप में किया डेब्यू-

हमने (बोर्ड ने) उनसे सावधान रहने को कहा है। अगर वह भविष्य में ऐसा कुछ भी पोस्ट करते हैं तो बोर्ड द्वारा इसकी निगरानी की जाएगी। तंजीम ने हाल ही में एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में भारत के खिलाफ वनडे मैच में अपने करियर का डेब्यू किया।