Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: बांग्‍लादेश को इंग्‍लैंड के खिलाफ एक छोटी सी गलती पड़ गई भारी, ICC ने पूरी टीम को दे डाली सजा

बांग्‍लादेश को मंगलवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के सातवें मैच में 137 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में बांग्‍लादेश से एक छोटी से गलती हुई जिसका पूरी टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा है। आईसीसी ने पूरी बांग्‍लादेश की टीम पर जुर्माना ठोका है। बांग्‍लादेश की टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में पहली शिकस्‍त झेली।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 11 Oct 2023 12:56 PM (IST)
Hero Image
बांग्‍लादेश पर मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। बांग्‍लादेश की टीम पर इंग्‍लैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के सातवें मैच में धीमी ओवर गति के कारण मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगा है। बांग्‍लादेश ने तय समय में एक ओवर कम किया था, जिसके कारण पूरी टीम पर जुर्माना लगा।

अमीरात मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने शाकिब अल हसन के नेतृत्‍व वाली बांग्‍लादेश टीम पर जुर्माना ठोका। खिलाड़‍ियों और खिलाड़ी समर्थन व्‍यक्तिगत के लिए आईसीसी आचार संहिंता के आर्टिकल 2.2 के मुताबिक खिलाड़‍ियों पर समय से प्रत्‍येक ओवर कम करने पर 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

शाकिब ने मानी अपनी गलती

बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन ने समय से पूरे ओवर नहीं करने की अपनी गलती को स्‍वीकार किया और ऐसे में उन्‍होंने औपचारिक सुनवाई को टाल दिया है। मैदानी अंपायर अहसान रजा और पॉल विलसन, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्‍डस्‍टॉक व चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना ने जुर्माना लगाया था।

यह भी पढ़ें: अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलने उतरेंगे ये पांच खिलाड़ी, लिस्ट में तीन भारतीय नाम भी शामिल

बांग्‍लादेश की करारी हार

मैच की बात करें तो गत चैंपियन इंग्‍लैंड के सामने बांग्‍लादेश की टीम बौनी साबित हुई। इंग्‍लैंड ने धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी की और डेविड मलान के शतक की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 364 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 48.2 ओवर में 227 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह बांग्‍लादेश को 137 रन की शर्मनाक शिकस्‍त सहनी पड़ी।

जीत की पटरी पर लौटना होगा

बांग्‍लादेश को अपना अगला मैच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में 13 अक्‍टूबर को खेलना है। शाकिब अल हसन के नेतृत्‍व वाली बांग्‍लादेश की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी। बांग्‍लादेश ने मौजूदा टूर्नामेंट में दो मैचों में एक जीत दर्ज की और वो प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर काबिज है।

वर्ल्‍ड कप 2023 से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें