Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: बांग्लादेश टीम पर हुई करोड़ों की बरसात, पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद सरकार ने दिया इनाम

BAN vs PAK Test बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने हाल ही में पाकिस्तान को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी। इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम को सरकार से प्राइज मनी मिली है। बांग्लादेश टीम को 3.2 करोड़ बांग्लादेश टका का इनाम मिला जो भारतीय रुपयों के हिसाब से करीबन 2.25 करोड़ रुपये है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 15 Sep 2024 11:11 AM (IST)
Hero Image
BAN vs PAK: पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद बांग्लादेश टीम को मिला बड़ा इनाम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने हाल ही में पाकिस्तान टीम के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। पहली बार टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई सीरीज जीती। इस ऐतिहासिल टेस्ट श्रृंखला के बाद बांग्लादेश सरकार ने नेशनल टीम को इनाम राशि दी।

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने 14 सितंबर को बांग्लादेश नेशनल क्रिकेट टीम को 3.2 करोड़ बीडीटी ( भारतीय रुपयों अनुसार 2.25 करोड़ रुपये) का पुरस्कार दिया।

BAN vs PAK: पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हराने के बाद बांग्लादेश टीम को मिला बड़ा इनाम

दरअसल, युवाओं और खेल मंत्रालय के सलाहकार महमुद सजीब ने नजमुल शांतो की कप्तानी वाली बांग्लादेश टीम को यह पुरस्कार दिया, जिन्होंने रावलपिंडी में पाकिस्तान को दोनों टेस्ट में मात दी।

बीसीबी ने अपने आधिकारिक एक्स पर कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के लिए 3.20 करोड़ बीडीटी का इनाम दिया गया है। बीसीबी चेयरमैन फारूक अहमद ने महमुद सजीब का यह ऑफर स्वीकार किया, जिसमें से एक हिस्सा बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए दान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्‍तान को धूल चटाने के बाद नजमुल हुसैन शान्तो ने टीम इंडिया को चेताया, इसी महीने भारत दौरे पर आ रही बांग्‍लादेश

पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने जीती टेस्ट सीरीज

बता दें कि बांग्लादेश ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने चौथे दिन 185 रन का लक्ष्य बांग्लादेश के सामने रखा, जिसे बांग्लादेश की टीम ने स्वीकार करते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज वो भी अपने घर में हारना पाकिस्तान के लिए शर्मनाक बात रही। 2021 से पाकिस्तान की टीम कोई मैच अपने घर में नहीं जीत पाई है। आखिर बार 4 फरवरी 2021 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं में पाकिस्तान को जीत मिली थी।