Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कीवी बल्लेबाजों के लिए काल बने बांग्लादेशी गेंदबाज, 98 रन पर पूरी टीम लौटी पवेलियन, NZ की धरती पर BAN ने रचा इतिहास

बांग्लादेश की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। नेपियर में बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास रचा है। न्यूजीलैंड का बांग्लादेश के खिलाफ यह सबसे कम स्कोर था। बांग्लादेश की टीम ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर 1 विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश की टीम सीरीज जीतने में नाकामयाब रही।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 23 Dec 2023 10:44 AM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ी जीत हासिल की है। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। NZ vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। नेपियर में बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास रचा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 98 रन पर पवेलियन भेज दिया।

बांग्लादेश ने रचा इतिहास-

न्यूजीलैंड का बांग्लादेश के खिलाफ यह सबसे कम स्कोर था। बांग्लादेश की टीम ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर 1 विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया। हालांकि बांग्लादेश की टीम सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। सीरीज के पहले दो मैचों में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी।

सीरीज जीतने में नाकामयाब रहा बांग्लादेश-

तीसरे मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा और गेंदबाजों को विकेट से भी भरपूर मदद मिली। इसके चलते न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश को सीरीज में क्लीन स्वीप करने में नाकामयाब रही। शोरफुल इस्लाम और तंजीम शाकिब ने बेहतरीन लेंथ के साथ कीवी बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नही दिया। 

ये भी पढ़ें:- NZ vs BAN: नेल्सन में आया Soumya Sarkar का तूफान, 88 गेंदों में जड़ा दमदार शतक, तोड़ा Sachin Tendulkar का बड़ा रिकॉर्ड

मैन ऑफ द मैच रहे तंजीम-

बांग्लादेश की ओर से शोरफुल, तंजीम और सौम्य सरकार ने 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा मुस्तफिजर रहमान ने एक विकेट अपने नाम किया। बेहतरीन गेंदबाजी के लिए तंजीम शाकिब को मैन ऑफ द मैच चना गया। उन्होंने कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी से काफी खुश हैं और उन्हें यहां गेंदबाजी करने में काफी आनंद मिला।

क्या बोले न्यूजीलैंड के कप्तान-

न्यूजीलैंड के कप्तान लैथम ने इसे टीम का खराब प्रदर्शन बताया और मैच में जीत का श्रेय बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों को दिया है। उन्होंने कहा कि हम कोई बड़ी पार्टनशिप करने में असफल रहे। इसके चलते हम सामने वाली टीम पर कोई दबाव भी नहीं बना और लगातार विकेट गंवा बैठे। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने गेंद की बेहतरीन लेंथ को पहचाना और विकेट चटकाए


ये भी पढ़ें:- NZ के खिलाफ अजीबो-गरीब तरीके से आउट होने पर Mushfiqur Rahim ने उठाया बड़ा कदम, चैनल पर उठाए सवाल, शर्मसार हुआ मीडिया