Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में ही होगा महिला टी20 वर्ल्ड कप? BCB ने सेना प्रमुख को लेटर लिखकर की है बड़ी मांग

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं। बोर्ड ने गुरुवार को बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकर-उज-जमान को पत्र लिखा है। इस पत्र में सेना प्रमुख से सुरक्षा का आश्वासन मांगा गया है। 27 सितंबर से अभ्यास मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में 10 टीम हिस्सा लेंगी और दो वेन्यू पर कुल 23 मैच खेले जाएंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना प्रमुख को लिखा पत्र।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में बिगड़े हालत के चलते इसी साल होने वाले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप पर खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आर्मी चीफ ऑफ स्टाफ को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सुरक्षा का आश्वासन मांगा है। 27 सितंबर से इस मेंगा इवेंट के अभ्यास मैच खेल जाने हैं।

बांग्लादेश में भड़की हिंसा के चलते देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे। हाल ही में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री शेख हसीना के आवास में घूसकर तोड़फोड़ की। साथ ही वहां रखे महंगे सामान उठा ले गए। हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच देश की अंतरिम सरकार ने आपातकाल लगा दिया है।

ICC कर रहा शिफ्ट करने पर विचार

बांग्लादेश में हिंसा को देखते हुए ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप को शिफ्ट करने पर विचार कर रही है। ICC बांग्लादेश की स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है। टूर्नामेंट को शिफ्ट करना पड़ता है तो ये टूर्नामेंट भारत, यूएई और श्रीलंका में खेला जा सकता है।

हालांकि, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन भी बांग्लादेश छोड़ कर चले गए हैं। बोर्ड के कुछ अन्य पदाधिकारी ढाका में ही हैं और इस बड़े आयोजन की मेजबानी को लेकर उम्मीद बनाए हुए हैं।

दो महीने का बचा है समय

बीसीबी के अंपायर कमिटी के चेयरमैन इफ्तेखार अहमद मिठू ने क्रिकबज से कहा, हम टूर्नामेंट की मेजबानी करने की कोशिश कर रहे हैं। ईमानदारी से कहूं तो लोग कम हैं, हमारे पास सिर्फ दो महीने का समय है। 8 अगस्त को हमने सेना प्रमुख को महिला T20 वर्ल्ड कप की सुरक्षा के बारे में आश्वासन के लिए एक पत्र भेजा है।

यह भी पढे़ं- श्रीलंका क्रिकेट में कोहराम, ICC ने एक गेंदबाज पर लगाए फिक्सिंग के आरोप, बचाव के लिए 14 दिन का दिया समय

बता दें कि 18 दिनों तक चलने वाले इस मेगा इवेंट में 10 टीम को 23 मैच खेलने हैं। ये मैच बांग्लादेश के दो वेन्यू ढाका में और सिलहट में 3 से 20 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। वहीं, आईसीसी 10 अगस्त को मेजबानी को लेकर कोई निर्णय ले सकता है।

यह भी पढे़ं- रोहित शर्मा ने धीमी और टर्निंग पिचों पर खेलने को लेकर तैयार किया मास्टर प्लान, सीरीज गंवाने के बाद बताया