Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NED: 20 साल बाद बेटे ने दोहराया पिता का कारनामा, एक ने IND तो दूसरे ने पाकिस्तान को हिला डाला

डच टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने बास डी लीडे (Bas de Leede) को गेंद थमाई। इस समय पाकिस्तान ने पावरप्ले में फखर जमान बाबर आजम और इमाम-उल-हक के विकेट खो चुकी थी और अपनी पारी को फिर से संवारने जुटी थी। साउद शकील और मोहम्मद रिजवान ने 120 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करके पाकिस्तान को खेल में वापस ला दिया था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 06 Oct 2023 07:25 PM (IST)
Hero Image
Bas de Leede ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट लिए। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नीदरलैंड्स के ऑलराउंडर बास डी लीडे ने वर्ल्ड कप 2023 में 20 साल बाद अपने पिता टिम के प्रदर्शन को दोहराया है। पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए डी लीडे ने चार विकेट लिए। इसकी बदौलत नीदरलैंड्स ने पाकिस्तान को 286 रन पर रोकने में सफल हुआ।

डच टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने बास डी लीडे को गेंद थमाई। इस समय, पाकिस्तान ने पावरप्ले में फखर जमान, बाबर आजम और इमाम-उल-हक के विकेट खो चुकी थी और अपनी पारी को फिर से संवारने जुटी थी। साउद शकील और मोहम्मद रिजवान ने 120 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करके पाकिस्तान को खेल में वापस ला दिया था।

Bas de Leede ने लिए चार विकेट

ऐसे में बास डी लीडे ने को आक्रमण पर लगाया गया। डी लीडे ने अपने पहले स्पेल में बिना विकेट लिए रनों पर अंकुश लगाया। इसके बाद 31वें ओवर में उन्हें आक्रमण पर वापस लाया गया, जब 29वें ओवर में आर्यन दत्त ने शकील को आउट करके साझेदारी तोड़ी। अपने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगने के बाद, डी लीडे ने रिजवान को सीम डिलीवरी से क्लीन बोल्ड कर दिया। दो गेंद के बाद, डी लीडे ने हार्ड-हिटिंग इफ्तिखार अहमद को आउट कर दिया।

— ICC (@ICC) October 6, 2023

इन दो विकेटों के बाद, स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने 64 रन की साझेदारी करके पाकिस्तान की पारी को फिर संभाला। हालांकि, डी लीड ने दो गेंद पर दो विकेट लेकर शादाब खान और हसन अली को वापस पवेलियन भेज दिया। डी लीडे ने 9 ओवर में 62 रन देकर 4 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने टेके घुटने, अफगानिस्तान ने मारी बाजी; फाइनल मुकाबले में होगा भारत से सामना

पिता टिम के प्रदर्शन को दोहराया

पाकिस्तान के खिलाफ बास डी लीडे के प्रदर्शन ने उनके पिता टिम के 2003 विश्व कप में भारत के खिलाफ प्रदर्शन की यादें ताजा कर दीं। टिम डी लीड ने 9.5 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इनमें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, हरभजन सिंह और जहीर खान का विकेट शामिल था।

उनके इस प्रयास से नीदरलैंड्स ने भारत को सिर्फ 206 रनों पर रोक दिया। हालांकि, जवागल श्रीनाथ और अनिल कुंबले के चार विकेटों की बदौलत डच टीम 136 रन पर आउट हो गई।

यह भी पढे़ें- PAK vs NED: Saud Shakeel ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए किया ये बड़ा कारनामा