Move to Jagran APP

New BCCI President: Roger Binny बने बीसीसीआइ के 36वें अध्यक्ष, जय शाह फिर संभालेंगे सचिव की जिम्मेदारी

Roger Binny BCCI New President मुंबई के ताज होटल में हुए बीसीसीआइ की सालाना बैठक के बाद नए अध्यक्ष का चुनाव कर लिया गया है। रोजर बिन्नी बीसीसीआइ के अगले बॉस होंगे जबकि जय शाह दोबारा सचिव पद के लिए चुने गए हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 12:54 PM (IST)
Hero Image
New BCCI President: बीसीसीआई की सालाना बैठक (फोटो क्रेडिट ट्विटर)
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सालाना बैठक (AGM) में इस बात पर आधिकारिक रूप से मुहर लग गई कि रोजर बिन्नी BCCI के नए अध्यक्ष बन गए हैं। वह बीसीसीआइ के 36वें अध्यक्ष हैं। वह भारत के पूर्व कप्तान और प्रिंस ऑफ कोलकाता सौरव गांगुली की जगह लेंगे। इससे पहले हुए नॉमिनेशन में ही इस बात पर फैसला हो गया था क्योंकि किसी भी पद के लिए कोई विरोध में नहीं था। इस पर बस मुहर लगनी बाकी थी।

मुंबई के ताज होटल में हुए इस बैठक में बीसीसीआइ के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल और रोजर बिन्नी मौजूद थे।

इस बैठक में कई अन्य मुद्दों पर भी बात हुई। इसमें आईपीएल नीलामी की तिथि, पहले महिला आइपीएल को लेकर भी चर्चा की गई। इसके अलावा उम्मीद जताई जा रही थी कि आइसीसी में होने वाले नॉमिनेशन को लेकर भी बात होगी लेकिन फिलहाल इस पर कोई बात नहीं हुई। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जानकारी देते हुए कहा कि बोर्ड इस पर बाद में  फैसला लेगा। आइसीसी के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है।

किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी?

बीसीसीआइ के अध्यक्ष के रूप में वर्ल्ड कप 1983 विनिंग टीम के सदस्य रोजर बिन्नी को चुना गया। इनके अलावा सचिव के तौर पर जय शाह ने दोबारा जिम्मेदारी संभाली। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष बने। इसके अलावा आशीष शेलार (कोषाध्यक्ष), देवजीत सैकिया (संयुक्त सचिव) बने। निवर्तमान कोषाध्यक्ष अरुण धूमल आइपीएल के नए अध्यक्ष बने।