Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2023 Complete Schedule: 4 मार्च को गुजरात और मुंबई के बीच होगी पहली भिड़ंत, यहां जानें लीग का पूरा शेड्यूल

WPL 2023 Schedule।14 फरवरी को बीसीसीआई ने विमेंस प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के लिए शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट का आगाज 4 मार्च से होगा जो कि 26 मार्च तक खेला जाएगा। पांच टीमें कुल इस लीग में 22 मैच खेलेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 14 Feb 2023 11:30 PM (IST)
Hero Image
WPL 2023 Complete Schedule Announces Know All Details (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WPL 2023 Complete Schedule।14 फरवरी को बीसीसीआई ने विमेंस प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के लिए शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट का आगाज 4 मार्च से होगा जो कि 26 मार्च तक खेला जाएगा।

पांच टीमें कुल इस लीग में 22 मैच खेलेंगी। यह सभी मुकाबले मुंबई के डीवाई पाटिल और ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के पूरे शेड्यूल को विस्तार से।

Women's Premier League 2023 के पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान

दरअसल, डब्ल्यूपीएल 2023 के ऑक्शन के ठीक अगले दिन ही बीसीसीआई ने महिला प्रीमियर लीग के शेड्यूल का ऐलान किया। टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वॉरियर्स, रॉय चैंलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स उतरेंगी, जिनके बीच भिड़त देखने को मिलेगी। मैच की शुरुआत 4 मार्च से होगी, सबसे पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा।

इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 20 लीग मैच और दो प्लेऑफ मैच होंगे, जो 23 दिनों की दौरान में खेले जाएंगे। वहीं, टूर्नामेंट में कुल 4 डबल हेडर होंगे। इसका मतलब एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच डबर हेडर होगा, जो दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच शाम को साढ़े सात बजे से होगा।

यहां देखें WPL का शेड्यूल

Get Ready to support your favourite teams 👏 👏

The schedule for the inaugural edition of Women's Premier League is here 🔽 #WPL pic.twitter.com/O1HHvRUh0k— Women's Premier League (WPL) (@wplt20) February 14, 2023

WPL Auction में स्मृति मंधाना बनीं सबसे महंगी खिलाड़ी

गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम की उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) डब्ल्यूपीएल नीलामी में सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं। उन्हें आरसीबी ने 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर और इंग्लैंड की नटली सिवर सबसे महंगी विदेशी खिलाड़ी रही। दोनों खिलाड़ियों को 3.20 करोड़ रुपए में खरीदा गया। नीलामी में कुल 87 खिलाड़ियों को खरीदा गया, जिसमें कुल 30 विदेशी और 57 भारतीय शामिल हैं।

यह भी पढ़े:

Cheteshwar Pujara Meets PM Modi: 100वें टेस्ट मैच से पहले पुजारा ने PM Modi से की खास मुलाकात, ट्वीट हुआ वायरल