Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BCCI AGM: बेंगलुरु में हुई 93वीं एनुअल जनरल मीटिंग, लिए गए 7 बेहद अहम फैसले

BCCI AGM भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की 93वीं सालाना आम बैठक रविवार को बेंगलुरु में आयोजित की गई। बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए ऑडिटिड अकाउंट को जनरल बॉडी द्वारा पारित और अपनाया गया। जनरल बॉडी के मेंबर ने नए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी परिसर के संबंध में किए गए कार्यों के लिए पदाधिकारियों के प्रयासों की सराहना की।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 29 Sep 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
रविवार को बेंगलुरु में हुई बैठक। फाइल फोटो

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की 93वीं सालाना आम बैठक रविवार को बेंगलुरु में आयोजित की गई। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के लिए दो प्रतिनिधि चुने गए।

ये प्रतिनिधि अरुण सिंह धूमल और अविषेक डालमिया हैं। वी चामुंडेश्वरनाथ को भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ICA) द्वारा एक प्‍लेयर प्रतिनिधि के रूप में नॉमिनेट किया गया। एजीएम में उन्हें आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में शामिल किया गया था।

सालाना बजट अप्रूव किया

बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए ऑडिटिड अकाउंट को जनरल बॉडी द्वारा पारित और अपनाया गया। वित्त वर्ष 2024-25 के सालाना बजट को जनरल बॉडी द्वारा अप्रूव किया गया। प्‍लेयर ऑक्‍शन साइकिल 2025-2027 के संबंध में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की सिफारिशों को मंजूरी दे दी गई। इसमें खिलाड़ियों को रिटेन करने, राइट टू मैच, सैलरी कैप आदि के प्रावधान शामिल थे।

The 93rd Annual General Meeting of the Board of Control for Cricket in India (BCCI) was held on September 29th, 2024, in Bengaluru.

READ 🔽https://t.co/76rWc1f9Di

— BCCI (@BCCI) September 29, 2024

ये भी पढ़ें: IPL 2024: एमएस धोनी के लिए बदले नियम, रिटेंशन से मैच फीस तक, पढ़ें BCCI मीटिंग की हर डिटेल

ये फैसले भी लिए गए

जनरल बॉडी के मेंबर ने नए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी परिसर के संबंध में किए गए कार्यों के लिए पदाधिकारियों के प्रयासों की सराहना की। सदस्यों ने सर्वसम्मति से एक सोसायटी के रूप में बीसीसीआई की कानूनी स्थिति को बनाए रखने का संकल्प लिया। सदस्यों ने आगे संकल्प लिया कि आईपीएल सहित बीसीसीआई के टूर्नामेंटों को एक कंपनी में परिवर्तित नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2025: विदेशी खिलाड़ी नहीं दे पाएंगे फ्रेंचाइजियों को 'धोखा', BCCI के एक नियम ने तोड़ दिए तिजोरी भरने के सपने