Move to Jagran APP

Report: BCCI ने Gautam Gambhir को दिया मुख्य कोच बनने का ऑफर, KKR का छोड़ देंगे साथ?

बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालने का ऑफर दिया है। मौजूदा समय में गौतम गंभीर आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर की भूमिका निभा रहे हैं। अब सवाल यह उठता है कि क्या गंभीर बीसीसीआई के ऑफर पर विचार करते हैं या नहीं यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 17 May 2024 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2024 09:22 PM (IST)
बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को किया अप्रोच। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालने का ऑफर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को गौतम गंभीर को अप्रोच किया है। दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे देंगे।

भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद उनका कार्यकाल आगामी टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ाया गया था। राहुल द्रविड़ ने आवेदन भरने से मना कर दिया था, जिसके बाद BCCI ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद पर आवेदन मांगे हैं। फिलहाल पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर BCCI के लिए इस पद के सबसे बड़ी पसंद बने हुए हैं।

केकेआर के हैं मेंटोर

बता दें कि मौजूदा समय में गौतम गंभीर आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर की भूमिका निभा रहे हैं। मौजूदा सीजन में केकेआर ने दमदार प्रदर्शन भी किया है और टीम ने प्लेऑफ में जगह भी बना चुकी है। शाहरुख खान ने टीम संभालने के लिए गौतम गंभीर को ब्लैंक चेक भी दिया था। अब सवाल यह उठता है कि क्या गंभीर बीसीसीआई के ऑफर पर विचार करते हैं या नहीं, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

यह भी पढे़ं- CSK के लिए खेलेंगे Dinesh Karthik? Ruturaj Gaikwad ने दिया ऑफर, RCB बल्लेबाज का जवाब हुआ वायरल

तीनों प्रारूपों में होगा एक कोच

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि टेस्ट, वनडे और टी20 के लिए अलग-अलग कोच नहीं नियुक्त किए जाएंगे। ऐसे में तीनों प्रारूपों के लिए सिर्फ एक कोच की तलाश हो रही है। भारतीय टीम का नया कोच 3.5 साल तक जिम्मेदारी संभालेगा। बीसीसीआई ने मुख्य कोच के लिए आवेदन करने की 27 मई अंतिम तिथि निर्धारित की है।

यह भी पढे़ं- MI vs LSG: 13 मैच के बाद Arjun Tendulkar को मिला मौका, जसप्रीत बुमराह को किया रिप्लेस; हार्दिक ने बताया कारण


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.