Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arjun Tendulkar समेत इन 20 खिलाड़ियों को आया BCCI से बुलावा, NCA में खुल सकते हैं किस्मत के दरवाजे

BCCI Training Camp Arjun Tendulkar बीसीसीआई ने अर्जुन तेंदुलकर समेत कुल 20 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने के लिए एनसीए बुलाया है। माना जा रहा है कि भारतीय बोर्ड भविष्य के लिए युवा प्लेयर्स को तैयार करना चाहता है ।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 14 Jun 2023 08:27 PM (IST)
Hero Image
BCCI Training Camp Arjun Tendulkar- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बीसीसीआई ने अर्जुन तेंदुलकर समेत कुल 20 युवा खिलाड़ियों को एनसीए बुलाया है। यह खिलाड़ी तीन हफ्ते से ज्यादा समय तक चलने वाले ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे। माना जा रहा है कि भारतीय बोर्ड भविष्य के लिए युवा प्लेयर्स को तैयार करना चाहता है और इसी वजह से वीवीएस लक्ष्मण की देखरेख में इस ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया जाएगा।

किन खिलाड़ियों को आया है बुलावा?

बीसीसीआई ने जिन 20 खिलाड़ियों को एनसीए में ट्रेनिंग कैंप के लिए बुलाया है, उसमें सबसे बड़ा नाम अर्जुन तेंदलुकर का है। अर्जुन गोवा की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और वह आईपीएल 2023 में भी रंग जमाते हुए नजर आए थे। वहीं, टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके चेतन सकारिया को भी एनसीए ने बुलाया है। इस लिस्ट में अभिषेक शर्मा, मोहित रेडकर, मानव सुथार, दीविज मेहरा, हर्षित राणा का नाम भी शामिल है।

क्या है ट्रेनिंग कैंप के पीछे का मकसद?

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए बताया, "इस साल बाद में एमर्जिंग एशिया कप भी होना है और बीसीसीआई उसके लिए काबिल खिलाड़ियों की तलाश कर रही है। ऑलराउंडर्स के कैंप का आयोजन करना वीवीएस लक्ष्मण का आइडिया था, ताकि हम अलग-अलग फॉर्मेट में मल्टी-स्किल्स प्लेयर्स को डेवलप कर सकें।

माना जा रहा है कि नेशनल सिलेक्शन कमिटी के अंतरिम हेड शिव सुंदर दास ने इन खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन और काबिलियत के आधार पर चुना है। सूत्र ने बताया कि इस कैंप में ज्यादातर ऑलराउंडर्स को मौका दिया गया है। इसमें कुछ बैटिंग ऑलराउंडर हैं, तो कुछ गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्ले से योगदान देने वाले खिलाड़ियों को भी बुलाया गया है।