Move to Jagran APP

ऋषभ पंत के माथे पर दो कट और भी लगी कई चोट, BCCI ने बताई पूरी सच्‍चाई

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत कार दुर्घटना में चोटिल हो गए हैं। बीसीसीआइ ने मीडिया के लिए बयान जारी करके बताया है कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज को सर्वश्रेष्‍ठ मेडिकल सुविधाएं मिलेंगी। बीसीसीआइ ने साथ ही ऋषभ पंत की हेल्‍थ पर बड़ी अपडेट दी है।

By Edited By: Ajay SinghUpdated: Fri, 30 Dec 2022 01:52 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के विकेटकीपर बललेबाज ऋषभ पंत की हेल्‍थ पर बीसीसीआई ने दी अपडेट

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को भारतीय टीम (India Cricket team) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की हेल्‍थ पर अहम अपडेट दी है। बीसीसीआइ ने साथ ही कहा कि वो विकेटकीपर बल्‍लेबाज की हरसंभव मदद करेगा और उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ मेडिकल सुविधाएं उपलब्‍ध कराएगा। बता दें कि पंत का शुक्रवार तड़के कार एक्‍सीडेंट हो गया।

ऋषभ पंत दिल्‍ली से रुड़की जा रहे थे, जहां नारसन बॉर्डर के पास उनकी कार रैलिंग से टकराई और यह हादसा हुआ। पंत की कार का एक्सीडेंट जिस जगह पर हुआ उसे ब्लैक स्पॉट कहा जाता है। यानी इस जगह पर इससे पहले भी कई सड़क हादसे हो चुके है। ये जगह काफी जानलेवा है। भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज के माथे, दाएं पैर के घुटने और पीठ में चोटें आईं हैं।

बीसीसीआइ ने विज्ञप्ति जारी करके कहा, 'भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का शुक्रवार की सुबह रुड़की के पास कार एक्‍सीडेंट हो गया। उन्‍हें सक्षम अस्‍पताल मल्‍टीस्‍पेशलिटी एंड ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया, जहां उनकी चोटों का उपचार किया गया। ऋषभ पंत के माथे पर दो कट, दाएं घुटने में लिगामेंट टियर और दाएं हाथ की कलाई, एड़ी, पैर में चोट लगी है। उन्‍हें पीठ में कुछ खरोंच भी आई हैं। ऋषभ पंत की स्थिति स्थिर है और उन्‍हें अब देहरादून के मैक्‍स अस्‍पताल में शिफ्ट किया जा रहा है, जहां उनका एमआरआई होगा। इससे पता चलेगा कि उनकी चोट कितनी गंभीर है और आगे का उपचार किस प्रकार करना है।'

The BCCI will see to it that Rishabh receives the best possible medical care and gets all the support he needs to come out of this traumatic phase.

Details here 👇👇https://t.co/NFv6QbdwBD

— BCCI (@BCCI) December 30, 2022

बोर्ड ने आगे बताया, 'बीसीसीआइ लगातार ऋषभ पंत के परिवार से संपर्क में हैं जबकि विकेटकीपर बल्‍लेबाज का उपचार कर रहे डॉक्‍टर्स से मेडिकल टीम करीबी संपर्क में हैं। बोर्ड ध्‍यान देगा कि ऋषभ को सर्वश्रेष्‍ठ मेडिकल सुविधा मिले और इस दर्दनाक चरण से बाहर निकलने में सभी प्रकार की जरुरत का समर्थन मिले।'

यह भी पढ़ें- 'माता रानी कृपा करें', रिषभ पंत की सलामती के लिए पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का पोस्‍ट हुआ वायरल

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant Car Accident: ऋषभ पंत कार से इस तरह बाहर निकलने में हुए कामयाब, एक्‍सीडेंट की 5 बड़ी बातें