Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL को लेकर जय शाह की बड़ी घोषणा, भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी 7.5 लाख रुपये मैच फीस; पूरा सीजन खेलने पर बनेंगे करोड़पति

बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है। शनिवार 28 सितंबर को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की कि आगामी सीजन में हर मैच के लिए भारतीय खिलाड़ियों को 7.5 लाख मैच फीस दी जाएगी। साथ ही पूरा सीजन खेलने पर अनुबंध के अलावा 1.05 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। जय शाह ने इसे एक नये युग की शुरुआत कहा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:31 PM (IST)
Hero Image
जय शाह ने आईपीएल को लेकर की बड़ी घोषणा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2025 को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं। ऐसे में आगामी सीजन के शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने एक बड़ा एलान किया है। BCCI ने घोषणा कि की आईपीएल का एक पूरा सीजन खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों को 1.05 करोड़ रुपये अतरिक्त दिए जाएंगे।

बीसीसीआई ने शनिवार, 28 सितंबर को आईपीएल की गवर्निंग बॉडी के साथ की। माना जा रहा है कि इस बैठक से आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों को पांच खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति मिल सकती है। हालांकि, अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी हुई है।

एक मैच की फीस भी बढ़ी

हालांकि, इससे पहले BCCI सचिव जय शाह ने एक बड़ी घोषणा कर दी है। जय शाह ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि भारतीय क्रिकेटरों के लिए प्रति मैच 7.5 लाख रुपेय फीस दी जाएगी। साथ ही आईपीएल का एक सीजन पूरा खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों को अनुबंध के अलावा 1.05 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

अरुण सिंह धूमल बनें रहेंगे चेयरमैन

वहीं, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, अरुण सिंह धूमल और अभिषेक डाल्मिया IPL की गवर्निंग काउंसिल का हिस्सा बने रहेंगे। अरुण आईपीएल के मौजूदा चेयरमैन हैं और अभिषेक गवर्निंग काउंसिल के मेंबर के तौर पर कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें- अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर होगी भारत की जय-जय, भारतीय क्रिकेट में कई बदलाव करने वाले शाह अब आइसीसी चेयरमैन

यह भी पढे़ं- Jay Shah: बांग्लादेश का होगा सूपड़ा साफ!, बर्थडे ब्वॉय जय शाह ने भरी हुंकार; भारत को चेन्नई टेस्ट जीतने पर दी बधाई