Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, बेन स्टोक्स ने पकड़ी पड़ी बैसाखी, श्रीलंका के खिलाफ खेलना मुश्किल

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के लिए बुरी खबर आई है। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स द हंड्रेड में खेलते हुए चोटिल हो गए हैं। उनको मैच के बाद बैसाखी पकड़े देखा गया। स्टोक्स को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई है। उनका श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल लग रहा हूं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 12 Aug 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को लगी गंभीर चोट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स चोटिल हो गए हैं। स्टोक्स इस समय इंग्लैंड की लीग द हंड्रेड में खेल रहे हैं और इसी दौरान एक मैच में उन्हें बल्लेबाजी करते हुए चोट लग गई। स्टोक्स बल्लेबाजी करते हुए मांसपेशियों में खिंचाव हुआ और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

स्टोक्स को उनकी टीम नॉर्दन सुपरचाजर्स के दो साथी कंधों के सहारे बाहर ले गए। बेन स्टोक्स इस मैच में ओपनिंग करने आए थे। वह दो रन ही बना सके थे कि उनको चोट लग गई और वह मैदान से बाहर चले गए।

यह भी पढ़ें- Marnus Labuschange ने जिस बल्ले से तोड़े थे करोड़ों भारतीयों के दिल, अब उसे ही कर दिया रिटायर

बैसाखी पर दिखे स्टोक्स

मैदान से बाहर जाने के बाद स्टोक्स को स्ट्रेचर पर रखा गया और एम्बुलैंस तक ले जाया गया। कुछ देर बाद स्टोक्स वापस टीम के डगआउट में दिखे लेकिन इस दौरान वह बैसाखी पकड़े हुए थे। उनकी टीम ने मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स को सात विकेट से हरा दिया। इसके बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे तब स्टोक्स बैसाखी पकड़े हुए दिखाई दिए।

— Brooky⁸⁸ (@88Brooky) August 11, 2024

सुपरचार्जस के कप्तान हैरी ब्रूक ने मैच के बाद स्टोक्स की चोट को लेकर जानकारी दी। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रूक ने कहा, "दुर्भाग्यवश, ये अच्छा नहीं लगा रहा है। मुझे लगता है कि कल उनका स्कैन होगा और हम देखेंगे कि वह कैसे हैं।"

श्रीलंका के खिलाफ खेलना मुश्किल

इंग्लैंड को 21 अगस्त से अपने घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के उसी ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेलना है जिस पर स्टोक्स को चोट लगी है। स्टोक्स का पहले मैच में खेलना मुश्किल दिख रहा है। इंग्लैंड पहले से ही जैक क्रोली की गैरमौजूदगी के कारण परेशान हैं। ऐसे में अगर स्टोक्स और बाहर होते हैं तो टीम के लिए बड़ा नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें- Shakib Al Hasan ने मैदान पर फिर दिखाया गुस्सा, सुपर ओवर खेलने से किया मना, टीम को झेलनी पड़ी हार