Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI: ट्रेंट ब्रिज में दिखा बेन स्टोक्स का हमशक्ल, इंग्लैंड के कप्तान का रिएक्शन हो गया वायरल

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन अपने हमशक्ल को देखकर मजेदार प्रतिक्रिया दी। यह घटना दिन के दूसरे सत्र में हुई जब इंग्लैंड ने अपनी बढ़त 380 से आगे बढ़ा ली थी। कैमरा पर्सन भीड़ में स्टोक्स के हमशक्ल को खोज निकाला। बड़ी स्क्रीन पर शख्स को देख बेन स्टोक्स हैरान रह गए। फिर एक अजीब सी शक्ल बनाई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
बेन स्टोक्स ने हमशक्ल को देखकर दिया अजीब रिएक्शन। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नॉर्टिघम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। तीन टेस्ट मैच की सीरीज में इंग्लैंड ने दोनों टेस्ट मैच अपने नाम कर लिए हैं। दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन एक अजीब घटना देखने को मिली। इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान कैमरा ने दर्शक दीर्घा में बैठे एक शख्स पर फोकस किया तो सभी चौंक गए।

दरअसल, यह घटना इंग्लैंड की पारी के चौथे दिन के दूसरे सत्र में घटी। कैमरा पर्शन ने दर्शकों की भीड़ में स्टोक्स के हमशक्ल को खोज निकाला। बेन स्टोक्स के हमशक्ल को देख दर्शक चौंक गए। वहीं, ड्रेसिंग रूम में बैठे बेन स्टोक्स भी हैरान रह गए। इतना ही नहीं इंग्लैंड कप्तान की मजेदार प्रतिक्रिया वायरल हो गई। बिग स्क्रीन पर उस व्यक्ति को देखने के बाद, पॉल कॉलिंगवुड और स्टोक्स दोनों हंसते-हंसते लोटपोट हो गए। इस घटना को दर्शकों और कमेंटेटरों दोनों ने खूब पसंद किया।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 241 रन से हराया

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 241 रन से शिकस्त दी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। इसके जवाब वेस्टइंडीज ने भी दमदार खेल दिखाया और 457 रन बना डाले। वेस्टइंडीज को 41 रन की मामूली बढ़त मिली। इसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 425 रन बनाए और 384 रन की विशाल बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर ने चौथे दिन पांच विकेट लेकर वेस्टइंडीज की पारी को 143 रन पर समेट दिया।

यह भी पढे़ं- 147 साल में पहली बार! इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हासिल की बड़ी उपलब्धि, बनाया शानदार रिकॉर्ड

जो रूट और हैरी ब्रूक ने जड़े शतक

इंग्लैंड की दूसरी पारी में जो रूट और हैरी ब्रूक ने शतक जड़े। जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का 32वां शतक जड़कर इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक वाले दूसरे बल्लेबाज बने। वहीं, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ की बराबरी कर ली है। दोनों टेस्ट क्रिकेट में 32-32 शतक जड़े हैं। इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में जो रूट सर्वाधिक रन बनाने के मामले में आठवें बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढे़ं- ENG vs WI: जो रूट ने जड़ा 32वां टेस्ट शतक, केन विलियमसन समेत 3 दिग्गज खिलाड़ियों की कर ली बराबरी